खगड़िया : छात्रों से अवैध उगाही की विडियो हुई थी वायरल, जांच कमिटी गठित

खगड़िया : जिले के मानसी प्रखंड के सैदपुर स्थित श्री बनारसी राजकीयकृत इंटर विद्यालय के छात्रों से अवैध उगाही की एक विडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रहा था जिसमें इस विद्यालय के 10वीं के छात्रों को लाईन में लगाकर प्रायोगिक परीक्षा के नाम पर तीन सौ रूपये की राशि वसूल की जा रही थी. विडियो क्लिप रविवार की होने की बात कही जा रही थी और साथ ही यह क्लिप सोशल साइट पर रविवार से ही काफी वायरल होता चला जा रहा था. मामला सोशल साइट के ही माध्यम से जिले के आला-अधिकारियों तक भी पहुंची. व

हीं सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेश साहु ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच कमिटि गठित कर दी. दो सदस्यीय जांच कमिटि में रा.मा.शि.अभि. के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रबोध कुमार एवं चौथम प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम कुमार सिंह को नामित किया गया है.

छात्रों से अवैध उगाही की विडियो की तस्वीर

साथ ही जांच कमिटि को जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा श्री बनारसी राजकीयकृत इंटर विद्यालय में राशि की वसूली से संबंधित मामले का जांच कर जांच प्रतिवेदन दो दिनों के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

छात्रों से अवैध उगाही की विडियो की तस्वीर

बहरहाल अब यह देखना दीगर होगा कि जांच कमिटि मामले में किस निष्कर्ष पर पहुंचती है. यदि मामला सत्य पाया जाता है तो विद्यालयकर्मी पर विभागीय कार्रवाई की तलवार लटक सकती है.

देखें VIDEO : शिक्षकों की उम्मीदें परवान चढ़ी !

साथ ही यह मामला डिजिटल युग में भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मियों के लिए खतरे की किसी बड़ी घंटी से कम नहीं होगी. स्मार्ट फोन के सहारे डिजिटल होती दुनिया में जानें कौन कब और कहां भ्रष्ट कर्मियों की काली करतूत कैमरे में कैद कर ले!

शाबाश! खगड़िया का बेटा रियाज राष्ट्रपति द्वारा ‘शौर्य चक्र’ से होगा सम्मानित