खगड़िया: मांगों के समर्थन में प्रेरक व समन्वयकों ने किया मानव श्रंखला का निर्माण

मानव श्रंखला, समन्वयक, संयुक्त मोर्चा, khagaria news, bihar hindi news, samachar, news, रैली, निर्माण, news, daily news, samachar

खगड़िया : जिला साक्षरता संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिले के लगभग 3 सौ प्रेरकों व समन्वयकों के द्वारा अपनी मांगों के समर्थन सहित जन शिक्षा के निदेशक के वयान के विरोध में मंगलवार को समाहरणालय से अनुमंडल कार्यालय के आगे तक मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया. जिसका नेतृत्व जिला साक्षरता के कार्यक्रम समन्वयक सह मोर्चा के सचिव संजीव कुमार सिन्हा ने किया. इसके पूर्व जिले के प्रेरक व समन्वयक स्थानीय चिल्ड्रेन पार्क में जमा हुए और वहां से अपनी मांगों के समर्थन में नारा लगाते हुए समाहरणालय तक रैली निकाली.

वहीं करीब आधा घंटे के मानव श्रृंखला के निर्माण के उपरांत मुख्य कार्यक्रम समन्वयक सह सचिव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल के द्वारा जिला पदाधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा गया और उसे संबंधित विभाग व सरकार को भेजने का अनुरोध किया. गौरतलब है कि जिला साक्षरता संयुक्त मोर्चा की मांगों में 21 माह का बकाया मानदेय का भुगतान, प्रेरक व समन्वयकों की सेवा नियमित करने, साक्षरता के लिए वैकल्पिक परियोजना लागू करने जैसी मांग शामिल था.

यह भी पढ़ें:

खगड़िया में खुलेगा डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र, पोस्टल सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बोले

वहीं जिला पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के उपरांत कार्यक्रम समन्वयक सह सचिव ने बताया कि जिला पदाधिकारी ने कहा है कि मोर्चा की मांग जायज है और आज ही मांगों से संबंधित मोर्चे के ज्ञापन को संबंधित विभाग को भेज दिया जायेगा. मानव श्रृंखला निर्माण कार्यक्रम में आम नागरिकों के साथ-साथ एस.आर.जी. तथा के.आर.पी. ने भी सहयोग दिया. इस अवसर पर जिले के सभी प्रखंड के कार्यक्रम समन्वयक तथा लेखा समन्वयक सहित प्रेरक उपस्थित थे.

मौके पर लेखा समन्वयक रंजीत कुमार, देवजी प्रसाद यादव, उमेश महतो,सुमन कुमार, डॉ.श्यामदेव प्रसाद, दिनेश पासवान, प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक मनोज कुमार राय, नित्यानंद प्रसाद यादव, कमलेश्वरी सहनी, राजीव कर्ण, चंदन कुमार, प्रेम कुमार, मुकेश कुमार, लेखा समन्वयक सगन कुमार, सदर प्रखंड अध्यक्ष राम शंकर वर्मा आदि उपस्थित थे.

देखें वीडियो :