खगड़िया : तो क्या यह तस्वीर खजरैठा वाले ‘बलवान’ की ही है!

खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र): हम सम्मान करते है वर्षों से बेटे से बिछुड़े हुए एक पिता के आक्रोश का और हम कद्र करते हैं उनकी भावनाओं का…गौरतलब है कि लाइव सिटीज पर मंगलवार को ‘फिर चर्चा में है सस्पेंस व इमोशन से भरी बीस साल पुरानी कहानी” शीर्षक से एक खबर चली थी. जिसे पढने के बाद जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के भरतखंड ओपी क्षेत्र के खजरैठा निवासी विनय कुमार राय ने बुधवार को लाइव सिटीज से संपर्क कर जो कहानी बयां की है वह स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर एक सवाल करने के साथ ही मामले में नया मोड़ ला दिया है.

विनय कुमार का दावा है कि यह तस्वीर खजरैठा के बलवान उर्फ बुल्लू का ही है. पुलिस द्वारा तस्वीर दिखाये जाने के बाद ग्रामीणों ने इसकी पहचान पर मुहर लगा दी थी. साथ ही उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम भी लोगों ने थाना जाकर पुलिस के सामने तस्वीर स्थानीय ‘बलवान’ के ही होने की पुष्टि की थी.

फिर चर्चा में है सस्पेंस व इमोशन से भरी बीस साल पुरानी कहानी….

यहां एक बार फिर स्पष्ट कर दूं कि मंगलवार को 10.37 मिनट पर जब लाइव सिटीज की टीम ने भरतखंड ओपी अध्यक्ष मुकेश वर्मा से संपर्क कर तस्वीर के संबंध में जानकारी मांगी तो बताया गया कि अभी तक इसकी पहचान नहीं हो पाई है. जबकि विनय कुमार राय के द्वारा न सिर्फ तस्वीर के पहचाने जाने की बात कही जा रही है बल्कि बलवंत से राजस्थान के ‘अपना घर आश्रय’ संस्था के माध्यम से मोबाइल पर बात होने का दावा भी किया जा रहा है.

मुजफ्फरपुर हादसे पर सीएम नीतीश की सफाई पर गुस्सा गए तेजस्वी यादव… देखिए वीडियो में…

मामले का एक रोचक पहलू यह भी है कि जब लाइव सिटीज की टीम ने फोटो के साथ टैग की गई डिटेल्स के आधार पर राजस्थान के श्री गंगानगर स्थित ‘अपना घर आश्रम’ से संपर्क साधा तो तस्वीर वाले शख्स का फोटो सोशल साइट से लेने की बात कहते हुए उनके संस्था में मौजूद होने की बातों से भी साफ इंकार कर दिया गया था.

तेजस्वी यादव ने वो कर दिखाया, जो उनके पिता पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में करना चाहते थे. देखें वीडियो में

दूसरी तरफ भरतखंड ओपी क्षेत्र के खजरैठा गांव निवासी विनय कुमार राय कि यदि मानें तो उन्होंने अगस्त 1993 में ‘बलवान’ पर अपने बेटे गोलू कुमार के अपहरण करने का मामला दर्ज कराया था जिसमें कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी. लेकिन दशकों बीत जानें के बाद न तो उनका बेटा वापस आया और न ही आरोपित अपहरणकर्ता ही गांव लौटा. बहरहाल भरतखंड ओपी अध्यक्ष के हवाले से मिली जानकारी के आधार पर लाइव सिटीज ने जब सोमवार को तस्वीर की पहचान नहीं होने की खबर चलाई तो विनय कुमार राय का दर्द झलक आया.

खगड़िया : पूर्व मंत्री पुत्र पर 20 लाख रूपये ठगी का आरोप, मामला दर्ज

अघोरी स्थान पर चला स्वच्छता अभियान

खगड़िया : गंगा समग्र न्यास के द्वारा गंगा संस्कृति प्रवाह यात्रा की तैयारी को लेकर बुधवार को शहर के बलुआही स्थिति अघोरी स्थान में स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसका नेतृत्व भाजपा जिला मंत्री सह मंत्री प्रतिनिधि जितेंद्र यादव एवं गंगा समग्र के जिला संयोजक विजय शंकर, जदयू उद्योग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विक्रम यादव के द्वारा किया गया. मौके पर आपसी सौहार्द का संदेश देते हुए गंगा आरती के निमित्त मोहम्मद इरफान ने भी सफाई अभियान में अपना योगदान दिया.

स्वच्छता अभियान को सहकारिता मंच अध्यक्ष सुनील कुमार चौधरी उर्फ रिपु, भाजपा नेता रवि सिंह, अश्वनी सिंह, शत्रुघ्न कुमार यादव, राजेश कुमार निराला, सुशांत कुमार, दीपक कुमार, नंदू कुमार, बिट्टू कुमार, सौरभ गुप्ता, राजीव गुप्ता सहित स्थानीय कार्यकर्ताओं ने योगदान देकर गति प्रदान किया.