खगड़िया: बलिदान दिवस पखवाड़ा के तहत BJP चला रही जन-जागरण अभियान

बलिदान दिवस, पखवाड़ा, BJP, जन-जागरण अभियान, KHAGARIA NEWS, hindi news, bihar news, hindi samachar, bihar hindi samachar

खगड़िया : भारतीय जनता पार्टी के द्वारा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस पखवाड़ा मनाया जा रहा है. जिसके तहत जन जागरण रथ के माध्यम से पंचायत स्तर पर नुक्कड़ सभा आयोजित कर केंद्र सरकार की विगत 4 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को आमजनों के बीच रखा जा रहा है. कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष अर्जुन शर्मा, जिला महामंत्री बाबूलाल शौर्य, दिनकर पासवान, जिला मंत्री सह एमएलसी प्रतिनिधि जितेंद्र यादव, जिला कोषाध्यक्ष चरित्र पोद्दार, किसान मोर्चा से रामप्रवेश सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष डॉक्टर कंचन कुमार पटेल, विनोद कुमार आदि जिले के विभिन्न पंचायतों में घूम रहे हैं.

मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत कर केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाओं को जन-जन तक जन जागरण रथ के माध्यम पहुंचा रही है. जिनमें प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, सुकन्या योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, आयुष्मान भारत के तहत प्रत्येक परिवार को 5 लाख तक के हेल्थ कार्ड मुहैया कराने आदि जैसी योजनाओं को लोगों को अवगत कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

बछौता बना खगड़िया का 65वां ODF पंचायत, भव्य कार्यक्रम में हुई घोषणा

वहीं पार्टी के अध्यक्ष ने कहा जन-धन से लेकर जन-सुरक्षा तक सरकार  संकल्पित है. साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में खोला जा रहा है. ताकि आमजनों को कम दामों पर दवाएं उपलब्ध हो सके. मौके पर जिला मंत्री जितेंद्र यादव ने कहा कि डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जनसंघ के संस्थापक रहे और उन्होंने एक विधान, एक प्रधान, एक निशान के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी. भारत का हृदयस्थली कश्मीर में आज जो तनाव देखने को मिल रहा है वो उस समय के तथाकथित सरकार की देन है.

जिन्होंने ऐसी व्यवस्था बनाई ताकि उनकी गंदी राजनीति चलती रहे. डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को कश्मीर सरकार के द्वारा नजरबंद किया गया और साथ ही उनकी रहस्यमय ढंग से हत्या हो गई. भारतीय जनता पार्टी उनके आदर्शों और सिद्धांतों को आज जन-जन तक पहुंचाने का काम जन जागरण रथ के माध्यम से कर रही है. वहीं उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार कम करने के लिए बेनामी संपत्ति एक्ट से काले धन के कारोबार पर लगाम लगाया गया है. इन सभी बातों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है.

देखें वीडियो: