न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत देवठा में ग्राम कचहरी का आयोजन

खगड़िया : जिले के गोगरी प्रखंड के सर्किल नंबर एक में ‘न्याय आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत देवठा में ग्राम कचहरी का आयोजन की शुरुआत की गई. गौरतलब है कि गोगरी के विभिन्न पंचायतों में बारी-बारी से ग्राम कचहरी के आयोजन का निर्णय पिछले दिनों पंचों-सरपंचों की एक बैठक में लिया गया था. जिस कार्यक्रम को ‘न्याय आपके द्वार’ का नाम दिया गया था. जिसकी शुरूआत शनिवार को देवठा ग्राम पंचायत से शुरू की गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता बलतारा पंचायत के सरपंच सह सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष बंटी देवी ने किया. वहीं मंच का संचालन वासदेवपुर के सरपंच सह सरपंच संघ प्रखंड उपाध्यक्ष प्रभाकर सुधांशु के द्वारा किया गया.

अध्यक्ष ने दिलाई विवादों को ग्राम कचहरी में सुलझाने की शपथ

मौके पर पसराहा थानाध्यक्ष आशिष कुमार सिंह भी उपस्थित थे. न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के शुरूआत के मौके पर गोगरी प्रखंड के सभी सरपंच व उपसरपंच उपस्थित होकर कार्यक्रम को गति प्रदान किया. इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष बंटी देवी ने अपने संबोधन में कहा कि ग्राम कचहरी समाजिक न्याय का पहला दरवाजा है. वहीं उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि आप सब आज शपथ लें कि छोटेे-मोटे विवादों का निपटारा ग्राम कचहरी के माध्यम से निपटायेंगे और किसी भी सूरत में थाना और न्यायालय में विवाद को लेकर नहीं जाएंगे.

सरपंच ने भी किया सभा को सम्बोधित

वही सरपंच सह संघ प्रखंड सचिव मो. नूर आलम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम की शुरुआत देवठा पंचायत से किया गया है और ऐसा ही कार्यक्रम गोगरी प्रखंड के सभी पंचायत में चलाया जा रहा है. साथ ही उन्होंने विवादों को ग्राम कचहरी से माध्यम से सुलझाने की अपील करते हुए ग्रामीणों को थाना व न्यायालय का चक्कर से दूर रहने की शपथ दिलाई.

 मौके पर ये रहे मौजूद

वहीं उन्होंने छोटे-मोटे विवाद को ग्राम कचहरी से निपटाने का आह्वान किया.कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया.मौके पर क्षेत्र के जिला परिषद् प्रतिनिधि अरविंद सिंह, बौरना सरपंच चौधरी रियाजुल हक, नाजनी खातुन अंजली देवी, जूली देवी,कंचन देवी,सरपंच प्रतिनिधि बराती खान, अरूण कुमार सिंह सहित कई पंच व ग्रामीण उपस्थित थे.

खगड़िया : गोगरी नगर पंचायत पूर्ण रूप से ODF घोषित