खगड़िया में डीएम का सख्त निर्देश, नियमित शिक्षकों को ही मिले विद्यालय का प्रभार

खगड़िया : शिक्षा विभाग से संबंधित निरंतर आ रही शिकायतों के मद्देनजर जिलाधिकारी जय सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को विभाग से इन शिकायतों को समेकित कर बैठक में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. वहीं जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सख्त निर्देश दिया है कि लंबी अवधि से जो शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित हैं उन पर विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की जाए. इसी क्रम में जिले के मध्य विद्यालय रामचन्द्रा की शिक्षिका सुभाषिनी कुमारी एवं बेलदौर के प्राथमिक विद्यालय गड़ा मुसहरी के शिक्षक राजेन्द्र कुमार के लंबी अवधि से अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने शीघ्र विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया.

उन्होंने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से विभागीय कार्रवाई में विलंब के कारण का स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है. साथ ही जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को विद्यालयों में नियोजित शिक्षकों के बजाय नियमित शिक्षकों को ही प्रभार देने का निर्देश दिया है. वहीं उन्होंने कहा है कि यदि जांचोपरांत ऐसा पाया गया तो इसके लिए संबंधित प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जिम्मेदार समझा जायेगा और उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी.

जिलाधिकारी जय सिंह,खगड़िया

इतना ही नहीं जिलाधिकारी ने कहा है कि वैसे शिक्षक जो लंबी बीमारी का बहाना बनाकर अवकाश पर चले जाते हैं, उनके वापस आने पर उनके द्वारा चिकित्सा प्रमाण—पत्र एवं शारीरिक स्वस्थता प्रमाण—पत्र पर ही उनका योगदान सुनिश्चित किया जाये. वहीं डीएम ने प्रत्येक माह के 12 तारीख को विद्यालय शिक्षा समिति की बैठक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

खगड़िया में बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर युवा राजद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

खगड़ियाः बाल संस्कारशाला के वर्षगांठ पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

मध्याह्न भोजन योजना के समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा मध्याह्न योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी को योजना की राशि वसूली में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया गया. वहीं मध्याह्न भोजन योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जून 2017 से नवम्बर 2017 तक कुल 3 लाख 90 हजार 4 सौ 78 रुपये की वसूली हो पाई है.

खगड़िया SP का बड़ा एक्शनः ड्यूटी पर सो रहे 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

खगड़िया में महिला सिपाही को अवैध उगाही पड़ी महंगी, एसपी ने किया निलंबित

इस पर डीएम ने संबंधित शिक्षकों के वेतन से कटौती कर राशि की वसूली करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी द्वारा मौके पर किचन शेड, छात्रवृत्ति, पोशाक योजना, आधार कार्ड, कस्तूरबा गांधी विद्यालय भवन निर्माण आदि पर भी विशेष दिशा—निर्देश दिया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*