सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जंग में सभी की सहभागिता जरूरी : डीएम

खगड़िया: मद्य निषेध दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अभिभाषण का लाइव वेबकास्टिंग नगर भवन में प्रसारित किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी जय सिंह, उप विकास आयुक्त राम निरंजन सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी मनेष मीणा सहित जिले के कई पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. सभी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री, मुख्य सचिव एवं डी.जी.पी.के संबोधन को गंभीरता से सुना.

इसके पूर्व उत्पाद अधीक्षक ने जिलाधिकारी को पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया. वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार के निर्देश के आलोक में शराबबंदी के साथ-साथ दहेज व बाल विवाह जैसी कुरीतियों को जड़ से उखाड़ने का हर संभव प्रयास किया जायेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्य में पूरे समुदाय की सहभागिता की जरूरत है.

उन्होंने मिलजुल कर इन कुरीतियों पर कुठाराघात किये जानें की बात कही. दूसरी तरफ सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रभातफेरी भी निकाली गई. जिसे साक्षरता के डीपीओ एवं उत्पाद अधीक्षक ने रवाना किया. इस अवसर पर चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसके विजेताओं को जिलाधिकारी के द्वारा पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम में मंच संचालन जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह के द्वारा किया गया.