आग लगने से लाखों का अनाज सहित डेढ़ दर्जन घर जलकर राख

खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अन्तर्गत भरसो पंचायत के कुशवाहा टोला (वार्ड नम्बर-11) सलारपुर गांव में खाना बनाने के उपरांत चुल्हे में पड़ी राख से निकली चिंगारी ने विकराल रूप लेते हुए दर्जनो घर को जला डाला. बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह अशोक सिंह की पत्नी खाना बनाने के बाद बहुत हद तक चूल्हे की आग को बुझा कर खेतों मे काम करने चली गई. लेकिन संभावनाएं व्यक्त की जा रही है कि राख के अंदर चिंगारी सुलगती रही थी. जिसे तेज पछूआ हवाओं ने सुलगा दिया और यह चिंगारी भयावह आग बनकर दहक उठी.

देखते ही देखते फूस, खपरैल, चदरा आदि के बने दर्जनों घरों को अपनी आगोश में लेकर राख कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने से गोदावरी देवी, अशोक सिंह, शिव सिंह, रामानंद सिंह, सीता देवी, मीना देवी, विभा देवी पति पंकज सिंह, सतीश सिंह, प्रकाश सिंह, विभाष चंद्र सिंह, विनोद सिंह, सुरेंद्र सिंह,अजय सिंह, रेनू देवी, वीर सिंह आदि का लाखों का अनाज, कपड़ा व घर की सामग्री सहित घर जलकर राख हो गया.

 

 

हालांकि आग लगने की खबर मिलने पर दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची. लेकिन इसके पहले ही ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से आग पर काबू पा लिया था. दूसरी तरफ घटना की जानकारी मिलते ही प्रखंड प्रमुख धनंजय सिंह उर्फ मोदी अग्नि पीडित परिवार से मिलकर समुचित सहायता देने की बात कहीं.

गौरतलब है कि सभी अग्नि पीडित परिवार मजदूर व किसान तबके के हैं. जो खेतों मे मजदूरी करके खाने के उद्देश्य से करीब सालभर के अवधि का अनाज अपने-अपने घरों में जमाकर रखा था. लेकिन आग की लपटों ने इन अनाजों सहित उनके आशियाने को भी जला डाला.