विद्युत विभाग के कारनामों से परेशान उपभोक्ताओं को विधायक ने दिलायी निजात

खगड़िया: जिले के परबत्ता विधान सभा क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं के द्वारा विद्युत पप्रत्र में गड़बड़ी व अधिक बिजली बिल आने सहित अन्य शिकायतों के बीच परबत्ता के जदयू विधायक रामानंद सिंह के द्वारा एक नई पहल की गई. उनकी निगरानी में गुरूवार को उनके आवास पर विद्युत संबंधित शिकायत के निपटारे के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें विद्युत विभाग के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे.

मौके पर विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुनने एवं उपस्थित विद्युत अधिकारियों से विचार-विमर्श के उपरांत जो निर्णय लिया गया वो निश्चय ही अधिक बिल आने से परेशान विद्युत उपभोक्ताओं को एक सकून प्रदान कर गया. उल्लेखनीय है कि अपने विद्युत प्रपत्र को सही कराने के लिए उपभोक्ताओं को विद्युत कार्यालयों के चक्कर लगाने में पसीने छूट जाया करते थे.

वहीं विधायक द्वारा बताया गया कि जिन विद्युत उपभोक्ताओं का बिल विभाग द्वारा गलती से अधिक भेज दिया गया है वो 2 हजार या 3 हजार रूपये एकमुश्त जमा कर अपना अगस्त 2017 तक का बकाया समाप्त करा सकते है. साथ ही विधायक ने बताया कि 2 हजार रूपये बीपीएल उपभोक्ताओं के लिए एवं 3 हजार रूपये एपीएल उपभोक्ताओं के लिए तय की गई है.

खगड़िया में विषाक्त भोजन खाने से एक की मौत, कई लोग बीमार

मौके पर उन्होंने बताया कि परबत्ता व गोगरी के घरेलू विद्युत उपभोक्ता वहां के बिजली ऑफिस में 18 से 25 दिसम्बर तक तय राशि जमा कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि यह सुविधा व्यवसायिक विद्युत उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा. बावजूद इसके विधायक की एक नई पहल क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है और विभाग के कार्यगुजारी से परेशान विद्युत उपभोक्ताओं को राहत दे गई है.