बैठक में अनुपस्थित रहने पर दो पदाधिकारियों का कटा वेतन

खगड़िया : जिलाधिकारी जय सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को उनके कार्यालय कक्ष में साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न विभागों के महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यालय प्रधान को विभाग से संबंधित लंबित डीसी विपत्र का समायोजन शीघ्र करने का निर्देश दिया. वहीं सदर अंचल के 51 मौजा में से 31 मौजे का ही इंट्री कार्य पूरा होने की बात सामने आने पर जिलाधिकारी ने कार्य में तेजी लाने की बातें कहीं.

कार्य में सुस्ती को देखते हुए कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर के मानदेय से 30 प्रतिशत की कटौती करने का आदेश दिया गया. मौके पर जीविका से संबंधित चल रहे कार्यक्रम का योजनावार विस्तृत प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा गया. वहीं जिलाधिकारी ने पुनर्वास के मामलों का शीघ्र निष्पादन करने एवं इस संबंध में गंभीरतापूर्वक कार्य करने का निर्देश दिया.


बैठक में अतिक्रमण, सीलिंग, डीजल अनुदान, विभागीय कार्यवाही के लंबित मामले, विधान मंडल के लंबित मामले, पशुगणना, महादलित समुदाय भवन सह वर्क शेड निर्माण, लोक सूचना, लोकायुक्त एवं मानवाधिकार के मामलों तथा जल निकायों को अतिक्रमण मुक्त करने आदि विषय पर भी समीक्षा की गई. दूसरी तरफ बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी एवं जिला पशुपालन पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए दोनों ही पदाधिकारियों का एक दिन का वेतन स्थगित रखने का निर्देश दिया. इस अवसर पर गोपनीय पदाधिकारी संजीव चौधरी, आपदा प्रभारी पदाधिकारी प्रियंका कुमारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी विपिन कुमार सहित जिले के कई पदाधिकारी मौजूद थे.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)