खगड़िया : कुष्ठ मुक्त भारत के सपने को साकार करने का लिया गया संकल्प

खगड़िया : महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर मंगलवार को ‘स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान’ के तहत समाहरणालय परिसर में संकल्प समारोह का आयोजन किया गया जिसमें पदाधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा कुष्ठ रोगियों के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करने तथा उनके साथ सामाजिक भेदभाव होने की स्थिति में उस पर रोक लगाने का संकल्प लिया गया.

मौके पर डीआरडीए के निदेशक मुकेश कुमार सिन्हा ने उपस्थित लोगों को संकल्प दिलाया. वहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कुष्ठ मुक्त भारत के सपने को पूरा करना हम सब का दायित्व है.

स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान’ के तहत समाहरणालय परिसर में संकल्प समारोह

साथ ही उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि कुष्ठ की बीमारी कीटाणु से होता है और इसका पूर्ण इलाज संभव है. वहीं उन्होंने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि यह सभी लोगों की सामूहिक जिम्मेदारी है कि कुष्ठ रोगियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर जांच कराने के लिए प्रेरित किया जाए.

खगड़िया : रालोसपा की शिक्षा सुधार-मानव कतार कल, नवमनोनीत राजद प्रदेश अध्यक्ष को बधाई

इस अवसर पर उपस्थित जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने कहा कि कुष्ठ रोगी भी हमारे ही समाज के अंग हैं. अत: उनके साथ भेदभाव की भावना का त्याग करते हुए उसे इलाज के लिए प्रेरित करें क्योंकि यह बीमारी इलाज से ठीक हो सकता है.

देखें VIDEO : शिक्षा तो बहाना है, मिलकर चुनाव लड़ना है !

मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी पुरूषोत्तम कुमार, कार्यालय अधीक्षक अशोक शर्मा, पीए महेन्द्र चौधरी, अशोक सिंह, रविन्द्र पाण्डेय, अभिजीत आनंद सहित समाहरणालय के दर्जनों कर्मी मौजूद थे.