वर्दी पर दाग : जमादार पर महिला से मारपीट का आरोप

khagaria

खगड़िया : भले ही पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी जिले में पुलिस की छवि सुधारने का अथक प्रयास कर रहीं हो. लेकिन वक्त-वेवक्त कुछ पुलिसकर्मियों की वैसी भी हरकत सामने आ जा रही है जो ना सिर्फ वर्दी को कलंकित बल्कि इंसानियत को भी तार-तार कर जाता है. एक ऐसा ही मामला जिले के अलौली थाना क्षेत्र के मोहराघाट पुलिस-पिकेट के पुलिसकर्मियों का सामने आया है. इस थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहरा घाट के परास पूवारी टोला निवासी भीखो सिंह का आरोप है कि पुलिस ने उनके घर में घुसकर उनके व उनकी पत्नी के साथ मार-पीट किया है. वहीं गंभीर रूप से जख्मी उनकी पत्नी इंदू देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

 

 

बताया जाता है कि पीडित परिवार का भूमि विवाद उनके पड़ोसी बुद्धन सिंह, रामदेव सिंह आदि से चल रहा था. जिसको लेकर दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे पर केस भी दर्ज कराया था. घायल के पति एवं पुत्र बलराम कुमार कि मानें तो सोमवार की देर शाम बुद्धन सिंह एवं रामदेव सिंह उनके घर पर आकर पहले गाली-गलौज किया. उसके बाद देर रात उनके घर पर मोहराघाट पुलिस-पिकेट के जमादार पुलिस बल के साथ पहुंचे और जबरन गेट तोड़कर घर में घुस गये और गाली-गलौज करने लगे. जिनका जब उनलोगों ने विरोध किया तो मार-पीट की घटना को अंजाम दे दिया गया.

 

khagaria

 

साथ ही पीडित परिवार ने पुलिस पर रूपया मांगने का भी गंभीर आरोप लगाया है. बहरहाल पीडित परिवार के आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही सामने आयेगा. इधर सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने मामले के संज्ञान में आने के बाद जांच का आदेश दे दिया है. वहीं एस.पी. के निर्देश पर अलौली थानाध्यक्ष के स्थलीय जांच को कूच कर जाने की भी खबर मिल रही है.