नये साल के जश्न में शरारती तत्वों पर होगी पुलिस की कड़ी नजर, प्रशासन अलर्ट

खगड़िया : साल 2018 के वेलकम की तैयारी पूरे जिले में जोरों पर है. जिले के छोटे-बड़े पिकनिक स्पॉट पर पार्टी ऑर्गनाइज किये जाने की तैयारियां चरम पर है. नए साल के जश्न के दौरान शहर सहित विभिन्न स्थलों में लॉ एंड ऑडर की कोई प्रॉब्लम न हो, इसे लेकर खगड़िया पुलिस भी काफी अलर्ट है और साथ ही उन्होंने भीड़-भाड़ वाले वैसे कई जगहों को भी चिन्हित कर लिया है. जहां सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था होगी.

इस संदर्भ में पुलिस कप्तान मीनू कुमारी ने नगर थाना के बलुआही स्थित गांधी पार्क, चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र के कोशी कॉलेज परिसर, उत्तरी हाजीपुर पार्क व सन्हौली के बाजार समिति, महेशखुंट थाना के गिरधारी कॉलेज परिसर, गोगरी थाना क्षेत्र के मुश्किपुर स्थित जमालबाग, के.डी.एस. कॉलेज परिसर व भगवान हाई स्कूल परिसर में संबंधित थानाध्यक्ष को अपने स्तर से पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल प्रतिनियुक्त कर विधि-व्यवस्था, शांति व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि नववर्ष के मौके पर जिले के लोग अपने परिवार व संगे संबंधियों के साथ पार्क, सिनेमाघरों, मॉल, मार्केटिंग कम्पलेक्स, मुख्य स्थल, जंगल क्षेत्र वाले स्थानों, नदी के किनारे पिकनिक मनाने जाते हैं. जिसमें महिलाएं व बच्चें भी शामिल होते हैं. ऐसे स्थलों पर शरारती तत्वों के द्वारा मौके का फायदा उठाकर छेड़छाड़ की संभावनाओं के मद्देनजर जिले की पुलिस ने कमर कस ली है.

साथ ही इस अवसर पर शराब का सेवन, भंडारण व तस्करी की संभावनाओं को भी भांपते हुए पुलिस की कड़ी नजर होगी. इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक ने जिले के दोनों अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व पुलिस निरीक्षक को स्वयं भ्रमणशील रहने का निर्देश देते हुए संबंधित थानाध्यक्ष की लापरवाही सामने आने पर सख्त अनुशासनिक कार्रवाई की बातें कही है.