स्कूली बच्चों द्वारा पोलियो जागरूकता रैली का आयोजन, छात्राओं ने दिया संदेश

khagaria1
खगड़िया : जिले में रविवार से पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के तहत बच्चों को पोलियो की खुराक देने का कार्यक्रम शुरू हो चुका है. इसके पूर्व शनिवार को पोलियो राउंड को सफल बनाने के लिए जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूली बच्चों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई थी. जिसे वार्ड पार्षद दीपक चन्द्रवंशी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
मौके पर उन्होंने कहा कि पोलियो प्रोग्राम का ही नतीजा है कि अब हमारे जिले में पोलियो काम शिकार यहां के बच्चे नहीं हो रहे हैं. पोलियो अभियान को जिलेवासियों को मिलकर सफल बनाना चाहिए. जो जहां है वही इसमें सहयोग कर निर्धारित उम्र सीमा के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने में अवश्य सहयोग करें. पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शहर के आर्य कन्या विद्यालय एवं सावित्री मध्य विद्यालय के छात्राओं ने संयुक्त रुप से पोलियो जागरूकता रैली में भाग लिया था.
khagaria1
पोलियो जागरूकता रैली में शामिल छात्राओं ने शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए “दो बूंद दवा, पोलियो हवा,”  “दो बूंद की हस्ती से, कटे जिंदगी मस्ती से,” जैसे नारे लगाये थे. मौके पर यूनिसेफ के एसएमसी डॉक्टर एजाज अहमद, बीएमसी प्रभाकर कुमार, विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार समेत कई लोग मौजूद थे.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)