बिहार के स्पेशल स्टेटस की मांग को लेकर जाप व युवा शक्ति ने दिया धरना

खगड़िया : जन अधिकार पार्टी (लो.) व युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं के द्वारा मंगलवार को बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने एवं डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि को अविलंब कम करने की मांग को लेकर समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष सह रामपुर के मुखिया कृष्णा नन्द यादव तथा संचालन युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह ने किया.

मौके पर जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णा नन्द यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य व केन्द्र की सरकार बिहारवासियों ठग कर सिर्फ वोट लेने का काम करती रही है.बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का झूठा वादा कर दोनों ही जगह की सरकार सत्ता में आई. वहीं उन्होंने कहा कि बिहार अत्यंत पिछड़ा राज्य है. जहां उच्च कोटि की शिक्षा के लिए एक भी शिक्षण संस्थान नहीं है.वहीं यहां औद्योगिक फैक्ट्री का भी अभाव है.ऐसे में एक तरफ बिहार के छात्रों को दूसरे राज्य में जाकर उच्च कोटि का शिक्षा ग्रहण करना पड़ता है. वहीं दूसरी तरफ मजदूर को भी काम के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करना पड़ रहा है.

मौके पर युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह ने कहा कि डीजल-पेट्रोल में लगातार हो रही मूल्य वृद्धि के वजह से देशवासी परेशान हैं.लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में महंगाई कम करने और प्रतिवर्ष एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने जैसी अपने वादें को भूल गये हैं. उनके कार्यकाल के चार साल बीत जाने के बाद भी एक लाख युवाओं को भी सरकारी नौकरी नहीं मिली है. वहीं महंगाई ने भी पूर्व की सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लेकिन पीएम मोदी को दुनियां की सैर करने से फुर्सत नहीं है और झूठा विकास का ढ़ोल पीटा जा रहा है.

वहीं जाप के प्रदेश सचिव सुधांशु यादव,अखिलेश्वर दास, अभय कुमार गुड्डू, नप पार्षद रणवीर कुमार, सुनील चौरसिया, मृत्युंजय यादव, राजेश यादव, रौशन कुमार, सुमित कुमार आदि ने जन अधिकार पार्टी (लो.) के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर बिहार को विशेष राज्य की दर्जा एवं डीजल-पेट्रोल की कीमत कम करने की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन जारी रखने की बातें कहीं.साथ ही बताया गया कि इस क्रम में 10 जून को रेल चक्का जाम और 25 जून को बिहार बंद किया जायेगा.मौके पर सर्वजीत पांडेय, कवि रंजन कुमार, जवाहर यादव, आशुतोष कुमार, कृष्णदेव गुप्ता, किशोर दास, श्रीकांत पौद्दार, देवराज आनंद, मनीष कुमार, रौशन कुमार, अभिषेक कुमार, नंदन कुमार, राजा कुमार, अंकित कुमार, राहुल कुमार, रुदल साह, मनोज पासवान सहित बड़ी संख्या में जन अधिकार पार्टी व युवा शक्ति के कार्यकर्त्ता मौजूद थे.