खगड़िया में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शीघ्र होगी शुरू

खगड़िया : इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक द्वारा पोस्टल बैंकिंग की सेवा अब घर-घर तक पहुंचाया जायेगा. इसके लिए कर्मियों को तेजी से प्रशिक्षित भी किया जा रहा है. इसके साथ ही डाक वितरण कार्य को और अधिक सुदृढ़ किया जायेगा. उक्त बातें बिहार पूर्वी के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार ने जिला मुख्यालय के मुख्य डाकघर का औचक निरीक्षण करने के क्रम में मीडिया से कही. वहीं उन्होंने डाक सामग्रियों के वितरण में अनावश्यक विलंब नहीं होने के मद्देनजर संबंधित कर्मियों को अत्यधिक चुस्त दुरुस्त करने का निर्देश डाक अधीक्षक एस, पी मंडल को दिया.

मौके पर पी.एम. जी. अनिल कुमार एक ही काउन्टर पर रजिस्ट्री व स्पीड पोस्ट बुकिंग कराने को लेकर अप्रत्याशित भीड़ को देखकर भड़क उठे और डाक उपभोक्ताओं के हित में तुरंत दूसरा काउन्टर खोल कर बुकिंग की व्यवस्था करने का आदेश दिया. दूसरा काउन्टर खुलते ही डाक उपभोक्ताओं के चेहरे पर सुकून दिखा. वहीं डाक उपभोक्ता प्रफुल्ल चन्द्र घोष सहित अन्य ने ऑन द स्पाट एक्शन लेने पर पी.एम.जी. के न्रति साधुवाद व्यक्त किया.

इसके पूर्व पोस्टल सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. अरविन्द कुमार वर्मा ने डाकघर में पोस्ट मास्टर जनरल का अभिवादन किया और उनसे डाकघर में सीनियर सिटीजन एवं महिला उपभोक्ताओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था कराने की मांग की. जिसपर पी.एम.जी.ने सहमति जताते हुए डाक अधिकारी को आवश्यक आदेश भी दे डाला. साथ ही उन्होंने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में चल रहे कार्यों का भी मुआयना किया और ब्रांच मैनेजर राहुल कुमार पंडित को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया.

पी.एम.जी. ने बताया कि इसी महीने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ग्राहकों सेवा देने लगेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पासपोर्ट कार्यालय खोलने के लिए स्थल का चयन करने पर भी विचार विमर्श किया जा रहा है. डाकघर के प्रत्येक काउन्टर पर हर प्रकार का कार्य संपादित हो इसके लिए आदेश निर्गत कर दिया गया है.

खबर अंदरखाने की : प्रमुख राजनीतिक दल के एक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हैं गुम

मौके पर एटूपीएमजी पवन वर्मा, भागलपुर के डाक अधीक्षक अरविन्द कुमार सिंह, बेगूसराय के डाक अधीक्षक एस. पी. मंडल, सहायक डाक अधीक्षक राजेश कुमार, डाक निरीक्षक देवेन्द्र कुमार, खगड़िया के सहायक डाक अधीक्षक दिनेशवर साह तथा डाक निरीक्षक अमित कुमार आदि उपस्थित थे.