सैकड़ों वर्षों के बाद यहां फिर से स्थापित हुई है मां दुर्गा की प्रतिमा

खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के संसारपुर पंचायत के हरदाश्चक गांव में ग्रामीणों के सहयोग से पहली बार प्रतिमा स्थापित कर दुर्गा पूजा एवं मेला का आयोजन किया जा रहा है. पूजा कमेटी के अध्यक्ष कुणकेश्वर वर्मा की मानें तो गांव के बुजुर्गों का कहना था कि लगभग 200 वर्ष पहले गांव में मूर्ति स्थापित कर पूजा—अर्चना की जाती थी. लेकिन बाद दिनों में किसी कारण से यहां आयोजन बंद हो गया था.

वर्षों बाद ग्रामीणों ने एक बार फिर यहां मां दुर्गे की प्रतिमा स्थापित कर पूजा—अर्चना शुरु किया है. वहीं सचिव हिम्मत कुमार, कोषाध्यक्ष हलधर प्रसाद वर्मा ने बताया कि पूजा में ग्रामीणों से आर्थिक सहयोग लिया जा रहा है. साथ ही छोटे स्तर पर मेला के आयोजन का प्रयास भी किया गया है. पूजा के दौरान भजन कीर्तन, कवि सम्मेलन का भी आयोजन होना है. वहीं उन्होंने बताया कि 29 तारीख को मां का जागरण एवं 30 तारीख को विसर्जन सुनिश्चित की गई है.

आयोजन में पूजा कमेटी के सदस्य सतीश वर्मा, मुन्ना वर्मा, महेश्वर वर्मा, राजीव कुमार, मृत्युंजय कुमार, धर्म प्रकाश वर्मा, उमेश वर्मा, जनार्दन वर्मा, रवि भूषण वर्मा, श्याम देव वर्मा, धनिकलाल सिंह, पंकज कुमार समेत समस्त ग्रामीणों का सहयोग मिल रहा है. वहीं पूजा के मुख्य यजमान के रूप में सूर्यनारायण वर्मा एवं प्रीति वर्मा है. मौके पर मुख्य यजमान के रूप में पूजा में शामिल दंपत्ति ने कहा कि गांव के कुछ बुजुर्ग व युवा इस आयोजन के लिए सक्रिय हुए और इसके लिए ग्रामीणों को भी प्रेरित किया गया. इसके बाद ही यहां मां की प्रतिमा स्थापित हुई है और पूजा-अर्चना का दौर जारी है.

खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)