बढ़ रहा नदियों का जलस्तर, दर्जनों घरों में घुसा पानी

खगड़िया : जिले के विभिन्न नदियों के जलस्तर में हो रही वृद्धि के बीच जिलाधिकारी जय सिंह ने जिले के सभी अधिकारियों को सतर्क एवं तैयार रहने का निर्देश जारी किया है. इसी क्रम में उन्होंने विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारियों को अपने क्षेत्र अंतर्गत नदियों व तटबंधों पर निकाह बनाये रखने का फरमान जारी किया गया है. वहीं जिला आपदा पदाधिकारी प्रियंका कुमारी ने बाढ़ के मद्देनजर मुक्कमल तैयारियों की बातें कहती हैं. जिले के विभिन्न अधिकारियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लेने का दौर भी जारी है.

studio11
दूसरी तरफ जिले के गोगरी प्रखंड के बलतारा पंचायत के फुलवरिया, कनोहली गांव सहित लोंगा दियारा व फुलवरिया दियारा इलाके में कोसी नदी का पानी फैल चुका है. जिससे यहां के लगभग दो सौ परिवारों के प्रभावित होने की सूचना है.

बलतारा पंचायत के मुखिया मृत्युंजय प्रसाद सिंह कि यदि मानें तो अब तक प्रशासनिक स्तर पर यहां राहत संबंधित कोई पहल नहीं की गई है. जिससे आवागमन सहित विभिन्न परेशानियों से यहां के लोग जूझ रहे हैं.

साथ ही बेलदौर प्रखंड के इतमादी, कुर्बन, दिघौन, पंचौत, कैंजरी पंचायत के निचले इलाके सहित तेलिहार पंचायत के तिरासी टोला में भी कोसी नदी के बढ़ते जलस्तर के साथ बाढ़ का पानी फैलने की खबर है. जबकि अलौली प्रखंड के चेराखेरा पंचायत के बागमती नदी के तट पर बसा दक्षिणी बहोरबा गांव में कटाव जारी रहने की सूचना है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*