शिक्षा में सुधार के लिए रालोसपा का ‘मानव कतार’ 30 को

खगड़िया : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के द्वारा शिक्षा ग्रह अभियान के तहत राज्यव्यापी ‘शिक्षा सुधार-मानव कतार’ कार्यक्रम का आयोजन 30 जनवरी को होगा. इस आशय की जानकारी रविवार को रालोसपा प्रदेश महासचिव सह जिला संयोजक कृष्ण कुमार सिंह ने अपने आवास पर एक प्रेसवार्ता आयोजित कर दिया. वहीं उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत सभी पंचायत व नगरों में कम से कम एक विद्यालय पर यह कार्यक्रम आयोजित कराना है. लेकिन खगड़िया विधान-सभा क्षेत्र अंतर्गत सभी पंचायतों व नगर के विभिन्न स्कूलों के बच्चें को ‘शिक्षा सुधार-मानव कतार’ कार्यक्रम में भाग लेंगे.

वहीं रालोसपा नेताओं ने बताया कि शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिशें आए दिन दिखती रहती है. लेकिन विद्यालय प्रबंधन में लोक भागीदारी के अपने कर्तव्यों के प्रति आमजनों में घोर उदासीनता एवं नाकारात्मक का भाव व्याप्त है. जो कि एक सोचनीय व चिंताजनक विषय है. जबतक समाज में ऐसी स्थिति रहेगी तब तक शिक्षा में सुधार संभव नहीं है.

 

ऐसे में जागरूकता के माध्यम से लोक भागीदारी को बढाने के उद्देश्य ये शिक्षाग्रह अभियान संगठन द्वारा चलाया जा रहा है. मौके पर रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव अंगद कुशवाहा, प्रदेश महासचिव मुल्कराज आंनद, प्रदेश सचिव वीरेन्द्र सिंह, युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश सिंह, युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव परमानंद सिंह, पंकज कुशवाहा, युवा प्रकोष्ठ के सचिव लालबिहारी सिंह,बेलदौर प्रखंड अध्यक्ष घनश्याम सिंह आदि मौजूद थे.

खगड़िया : क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में मुंगेर की टीम ने मारी बाजी

खगड़िया में युवा शक्ति की बैठक, जर्जर सड़कों के निर्माण की मांग को लेकर करेगी आंदोलन