खगड़िया : स्वयंसेवकों ने उत्साह के साथ मनाया चंदन कार्यक्रम

खगड़िया : आरएसएस के स्वयंसेवकों के द्वारा सोमवार को दुर्गा प्रभात शाखा में चंदन कार्यक्रम काफी उत्साह के साथ मनाया गया. मौके पर जिला खंड कार्यवाहक सुधाकर चक्रवर्ती ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि संघ की शाखा के माध्यम से शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास का प्रशिक्षण मिलता है. वहीं उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि शारीरिक का मतलब स्वयंसेवकों का आत्मबल पुष्ट करना, मानसिक का मतलब मन व हृदय से मजबूत करना एवं बौद्धिक प्रशिक्षण से गीत, सुभाषित अमृत वचन के माध्यम से गुणों का समावेश करना है.

दुर्गा प्रभात शाखा में चंदन कार्यक्रम

साथ ही उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से खेल-खेल में स्वयंसेवकों के अंदर देशभक्ति की अलख जगाने और मन के अंदर के भय को भगाने के लिए अनेकों तरह के खेल जैसे सुदर्शन चक्र, चंदन, नमस्ते भैया, खो-खो, कश्मीर हमारा है आदि खेला जाता है.

दुर्गा प्रभात शाखा में चंदन कार्यक्रम

मौके पर मुख्य शिक्षक विशाल कुमार, प्रार्थना वाचक विवेक कुमार, गण शिक्षक गौतम, अमित, दीपक, वरूण, गौरव स्वराज, संतोष, अजीत, जवाहर एवं खगड़िया के जिला प्रचारक संजय कृष्ण, भीम, भवेश, गणेश सहित मानसी के खंड कार्यवाहक विकाश कुमार उपस्थित थे.

वहीं बताया गया कि संघ का आगामी कार्यक्रम शीत शिविर के रूप में 16 तारीख की शाम से 18 दिसंबर के सुबह तक शहर के सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित होगा. जिसमें संघ परिवार के सभी संगठनों का जमावड़ा लगेगा.