बांध टूटने की अफवाह से सहमा रहा शहर

खगड़िया : पडोसी जिला बेगूसराय के बखरी प्रखंड के बगरस में तटबंध टूट जाने की अफवाहों के बीच शनिवार को दिनभर खगडिया शहर सहमा रहा. इस अफवाह की हकीकत जानने के लिए जिला प्रशासन के पदाधिकारियों सहित विभिन्न मीडिया के दफ्तरों की मोबाइल व टेलिफोन की घंटियां बजती रहीं.

साथ ही लोग अपने-अपने तरीके से हिसाब लगाते हुए अफवाहों के बाढ़ से शहर सहित जिले के कई गांवों को डूबोते रहे. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार बगरस में जिस स्थान पर तटबंध टूटने की अफवाहें उड़ी वहां एक पूराना स्लूईस गेट है. वहीं उसके करीब 20 मीटर पीछे एक नया मजबूत स्लूईस गेट भी बनाया गया था.

विभागीय निर्देश के आलोक में पुराने स्लूईस गेट को सील करने के क्रम में उसमें से एक जर्जर गेट टूट गया. ऐसे में पुराने व नए स्लूईस गेट के बीच के गड्डे में पानी का फैलाव शुरू हो गया. लेकिन नए स्लूईस गेट ने पानी के फैलाव पर बंदिशें भी लगा दी है. हालांकि दोनों स्लूईस गेट के बीच बसे कुछ परिवारों पर इस पानी का प्रभाव पडा है.

लेकिन उससे आगे की स्थिति सामान्य बतलाई जा रही है. वहीं नदी का जल स्तर भी सड़क से करीब एक से डेढ़ मीटर नीचे होने की सूचना है. बावजूद इसके जिले मेें अफवाहों का बाजार काफी गर्म है. वहीं मामले पर जिलाधिकारी जय सिंह ने बगरस में स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए खगड़िया को सेफ बताया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*