SDO बोले – हाॅकर कर रहा तेल वितरण में गड़बड़ी तो, जन वितरण विक्रेता को दे दिया जाए यह काम

खगड़िया : अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल आपूर्ति अनुश्रवण समिति की एक बैठक शनिवार को आयोजित की गई जिसमें गत बैठक के प्रस्ताव की अनुपालन पर चर्चा की गई. मौके पर नगर परिषद क्षेत्र की समस्या को लेकर नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के कुछ अंत्योदय कार्डधारी परिवार का नाम किसी कारणवश सामाजिक, आर्थिक एवं जाति आधारित जनगणना में नाम नहीं रहने के कारण वैसे गरीब परिवार को राशन से वंचित होना पड़ा है. ऐसे में उनकी स्थिति बदतर हो गई है. वहीं उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे भी व्यक्ति हैं जिनका नाम सामाजिक, आर्थिक एवं जाति आधारित जनगणना में नाम रहने के बावजूद भी उन्हें राशन कार्ड उपलब्ध नहीं हुआ है.

जिससे निस्सहाय गरीब परिवार राशन से वंचित हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में डीलरों के द्वारा बार-बार वैसे लाभुकों से भी आधार कार्ड मांगा जाता है जो दो-दो बार आधार कार्ड की छायाप्रति दे चुके हैं. विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए बुक पर भी अपना आधार नंबर एवं खाता संख्या दर्ज करा चुके हैं. बैठक में आए अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी जनवितरण से जुड़ी कई समस्याओं को रखा. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि जो कार्डधारी आधार कार्ड दे चुके हैं उनसे आधार कार्ड नहीं लिया जाए.

वहीं लोक समता पार्टी के ज़िलाध्यक्ष अमित कुमार मंटू के द्वारा सवाल उठाया गया कि नगर परिषद के हॉकर द्वारा तेल वितरण में गड़बड़ी की जाती है. ऐसे में हॉकर द्वारा तेल वितरण के बाद संबंधित वार्ड पार्षद से रजिस्टर पर हस्ताक्षर कराये जाने की बातें कही. जबकि जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता भारती ने भी कहा कि मानसी में भी वार्ड समिति एवं मुखिया के निगरानी में हॉकर तेल का वितरण करे.

इस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अगर हॉकर तेल विक्रेता ठीक ढंग से तेल का वितरण नहीं करता है तो उनका आवंटन रद्द कर जन वितरण प्रणाली विक्रेता को ही आवंटित कर दिया जाये. बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष मिथलेश यादव, अलौली प्रमुख नवीन कुमार, लोजपा जिलाध्यक्ष मो.मासूम, जेडीयू जिला उपाध्यक्ष बबलू मंडल, कम्युनिस्ट पार्टी के डांगे सिंह आदि उपस्थित थे.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)