जर्जर सडक के विरोध में शिव सैनिकों ने किया सड़क जाम

खगड़िया : शहर से सटे सदर प्रखंड के सन्हौली पंचायत के मुख्य मार्ग पर जलजमाव की समस्या राहगीरों की परेशानी बढ़ाती रही है. यह खबर मीडिया में भीे सुर्खियों में रहा है. बावजूद इसके जलजमाव की समस्या का निदान के लिए न तो किसी जनप्रतिनिधि ने और न ही प्रशासन ने ही सुध ली. ऐसे में रविवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय ग्रामीणों ने सन्हौली के सूर्य मंदिर चौक के पास सड़क जामकर विरोध प्रकट किया.
सूत्रों की मानें तो सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा आश्वासन के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम से मुक्त किया. वहीं सूत्रों ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने स्थानीय मुखिया अंजू देवी को 31 जुलाई से ही सड़क एवं नाला निर्माण कराने का लिखित आदेश दिया है. सड़क जाम स्थल पर शिवसेना उप प्रमुख राहुल सिंह राजपूत, महासचिव चंदन चौहान, प्रमंडलीय प्रमुख सह फिल्म अभिनेता विनीत विक्रम, समाजसेवी अनुपम सिंह, युवा प्रमुख सिकंदर कुमार, कोषाध्यक्ष अखिलेश चौधरी, मिट्ठू कुमार, कुंदन चौहान, सत्यम पुष्कर, सियाराम कुमार, अजय कुमार, ग्रामीण मुशहरू सिंह, विद्यानंद दास, मुन्ना झा, किशोर सिंह, गगन शर्मा, राजेश सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.
गौरतलब है कि शहर में हो रहे रेल ओवरब्रिज निर्माण के कारण मथुरापुर पंचायत सहित कुतूपुर, कोठिया, भदास, बछौता, कासिमपुर, जलकौड़ा, गंगौर आदि गांव से लोगों को सदर अस्पताल, समाहरणालय, सिविल कोर्ट, अनुमंडल कार्यालय, जेल, कोशी कॉलेज आदि प्रमुख कार्यालयों में आने के लिए रैक प्वाइंट होते हुए सन्हौली ग्राम का मुख्यमार्ग होकर सूर्य मंदिर, राजेंद्र सरोवर के रास्ते आवागमन करना एक मात्र विकल्प रहा है. लेकिन जलजमाव के कारण जर्जर हो चुकी सड़क पर पैदल भी चलना हादसा को आमंत्रण देने के समान है. बताते चलें कि विकल्प के तौर पर जिला प्रशासन के द्वारा एडीएम आवास, एसडीओ आवास, चित्रगुप्त नगर थाना, महिला थाना, राजेंद्र सरोवर होते हुए आवागमन के लिए सड़क का बड़े पैमाने पर मरम्मत कराया गया था. मगर पहली बरसात में ही एसडीओ आवास, महिला थाना एवं राजेंद्र सरोवर मुख्य द्वार के पास सड़क टूट कर गड्ढे में तब्दील हो गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*