खगड़िया : प्रश्न-पत्र ‘लीक’ होने के विरोध में छात्र जाप व युवा शक्ति द्वारा सीएम व शिक्षा मंत्री का पुतला दहन

खगड़िया : इंटरमीडिएट परीक्षा के प्रथम पाली के बायलॉजी का प्रश्न-पत्र बिहार के विभिन्न जिले में परीक्षा से पहले लीक होने की खबर तथा बिहार पुलिस के रिज़ल्ट में व्यापक धांधली होने की बात सामने आने के विरोध में जन अधिकार छात्र परिषद और छात्र युवा शक्ति के बैनर तले छात्रों का जत्था मंगलवार को सदर अनुमंडल कार्यालय के पास बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया. वहीं पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्र युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष रोशन कुमार ने शिक्षा माफियाओं तथा शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर हमला बोला.

कहा कि बिहार में शिक्षा नाम की कोई चीज नहीं बची है और शिक्षा को बर्बाद करने के पीछे यह सरकार तुली हुई है जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में जा रहा है.

जन अधिकार छात्र परिषद का विरोध प्रदर्शन

उन्होंने इसे कदापि बर्दाश्त नहीं किये जाने की बात कहते हुए कहा गया कि यदि सरकार इस शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करती है तो पूरे प्रदेश में इनके खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद द्वारा एक बड़े जंग का एलान किया जाएगा और शिक्षा माफियाओं को बिहार की धरती से बाहर करने का काम किया जाएगा.

जन अधिकार छात्र परिषद का विरोध प्रदर्शन

वहीं सभा को संबोधित करते हुए जन अधिकार छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार ने कहा कि शिक्षा की स्तर बिहार में बद् से बदतर हो गई है, जिसके जिम्मेवार बिहार सरकार के मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री हैं और मंत्री को इस पद पर रहने का जरा भी हक़ नहीं है.

जन अधिकार छात्र परिषद का विरोध प्रदर्शन

साथ ही सरकार से कदाचार मुक्त परीक्षा कराये जाने की मांग की गई. मौके पर छात्र युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार और छात्र युवा शक्ति के जिला उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में लगातार पर्चा लीक किया जा रहा है. बावजूद इसके सरकार चेत नहीं रही है.

जन अधिकार छात्र परिषद का विरोध प्रदर्शन

मौके पर छात्र नेता प्रशांत कुमार, मन्नू कुमार, रौशन कुमार, दीपक कुमार, आर्यन कुमार, अभिषेक कुमार, रूपेश कुमार, राणा कुमार, हिटलर कुमार, प्रिंस कुमार, पंकज कुमार, विश्वास कुमार, नंदन कुमार तथा अन्य छात्र उपस्थित थे.

देखिए VIDEO में,  ‘मेरे ऊपर लगे आरोप बेबुनियाद,  मरने वाला था चोर-चिल्लर ‘

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*