खगड़िया में आंदोलन का एलान, कल रोकी जायेगी राजधानी एक्सप्रेस

खगड़िया : पूर्वोत्तर बिहार रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति खगड़िया के केंद्रीय संयोजक सुभाष चंद्र जोशी ने रेल उपभोक्ताओं के लिए सुविधा बहाल कराने को लेकर आंदोलन का एलान किया है. उन्होंने रेल विभाग की लचर सुविधा के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन का आगाज 7 नवम्बर से करने की घोषणा की है.

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया है कि 7 नवंबर को खगड़िया स्टेशन पर 20501 एवं 20502 नंबर की राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को रोका जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा है कि इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा तो वे इसके लिए तैयार हैं.

वहीं 9 नवंबर को गौछारी स्टेशन पर यात्रियों के सुविधाओं का अभाव को लेकर एक दिवसीय धरना का कार्यक्रम के साथ ही 21 नवंबर को खगड़िया स्टेशन अधीक्षक कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना एवं प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदर्शन कई मांगों को लेकर किया जा रहा है, जिसमें खगड़िया-कुशेश्वर एवं सकरी-हसनपुर रेल पथ निर्माण कार्य को अति शीघ्र पूरा करने, बरौनी-कटिहार के बीच विद्युतीकृत रेल पथ पर ईएमयू सेवा आरंभ करने, कटिहार से खगड़िया, रोसरा, हसनपुर के रास्ते समस्तीपुर के बीच ट्रेन चलाने एवं सहरसा से खगड़िया, मुंगेर, जमालपुर, भागलपुर, साहिबगंज के रास्ते हावड़ा के लिए ट्रेन चलाए जाने सहित रेल क्षेत्र के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दे शामिल हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*