तीन दिवसीय कात्यायनी महोत्सव में भागवत कथा सहित नृत्य व संगीत की बहेगी बयार

खगड़िया : कात्यायनी महोत्सव के आयोजन के मद्देनजर शनिवार को जिला जनसंपर्क कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. मौके पर उपस्थित कात्यायनी धार्मिक न्यास समिति के उपाध्यक्ष युवराज शंभू ने बताया कि 13 से 15 फरवरी तक आयोजित होने वाला तीन दिवसीय कात्यायनी महोत्सव ऐतिहासिक होगा. जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में है. वहीं उन्होंने बताया कि महोत्सव का उद्धाटन समारोह जिले के धमहरा घाट स्टेशन के नजदीक अवस्थित मां कात्यायनी मंदिर परिसर में होगा. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर कला संस्कृति एवं युवा विभाग के कृष्ण कुमार ऋषि उपस्थित रहेंगे.

अन्य अतिथियों में खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, विधान पार्षद सोनेलाल मेहता, रजनीश कुमार व एन.के.यादव, सदर विधायक पूनम देवी यादव, बेलदौर के विधायक पन्नालाल सिंह पटेल, अलौली के विधायक चंदन राम व परबत्ता के विधायक रामानंद सिंह मौजूद रहेंगे. मौके पर समिति के उपाध्यक्ष ने कार्यक्रम के रूपरेखा की चर्चा करते हुए बताया कि महोत्सव के पहले दिन राष्ट्रीय स्तर के कलाकार भानु शंकर व्यास जी महाराज के द्वारा संगीतमय श्री भागवत् कथा व मानस पर प्रवचन होगा.

रात्रि में 8 बजे से दूरदर्शन के कलाकार राजीव कुमार व सुलेखा रमैया एवं सारेगामा के कलाकार अनिकेत के द्वारा संगीतमय प्रस्तुति दी जायेगी. जबकि महोत्सव के दूसरे दिन भी भानु शंकर व्यास जी महाराज के द्वारा श्रीमद् भागवत कथा व मानस प्रवचन के साथ रात्रि में कलाकारों के द्वारा क्लासिकल डांस पेश किया जायेगा. वहीं दूरदर्शन के कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा.

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम दिन 15 फरवरी को कत्थक नृत्य एवं अनिकेत, राजीव कुमार, सुलेखा रमैया, सुनील कुमार व डिम्पल कुमारी के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. वही उसी दिन संध्या में वृन्दावन के सुनील सिसौदिया के द्वारा मयूर पंख के साथ रासलीला की मनमोहक प्रस्तुति पेश की जायेगी. दूसरी तरफ महोत्सव के अंतिम दिन शहर के जेएनकेटी स्टेडियम में भी एक कार्यक्रम के आयोजन की बातें मौके पर बताई गई. जिसमें कत्थक नृत्य, क्लासिकल डांस, सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मुंबई के हास्य कलाकार रविन्द्र जॉनी के द्वारा मनोरंजक प्रस्तुति दिये जाने की बातें कही गई.

मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह, कात्यायनी धार्मिक न्यास समिति के कोषाध्यक्ष चन्द्रेश्वरी राम, सदस्य कैलाश प्रसाद वर्मा, विद्यानंद यादव, मोहम्मद अफराज खान, चन्द्रदेव सिंह, रवि कुमार मेहता, भानू प्रसाद सिंह, मंजीत सिंह आदि उपस्थित थे.