खगड़िया : राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता के बिहार टीम में खगड़िया की 6 खिलाड़ी शामिल

खगड़िया : हॉकी इंडिया द्वारा 10 से 21 जनवरी तक हरियाणा के हिसार में आयोजित होने वाले सबजूनियर नेशनल महिला हॉकी चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए जिले की 6 महिला हॉकी खिलाड़ियों का चयन हुआ है. इस प्रतियोगिता में 18 सदस्यीय टीम का नेतृत्व खगड़िया की मीनाक्षी कुमारी करेगीं. वो जिले की ठाठा निवासी संजय ठाकुर की पुत्री हैं. वहीं जिले के 5 अन्य खिलाड़ियों में शहर के उत्तरी हाजीपुर के वार्ड नंबर 13 के निवासी संजय साहनी की पुत्री कामनी कुमारी, सन्हौली के हाजीपुर निवासी पप्पू ठाकुर की पुत्री छोटी कुमारी, रेलवे कॉलोनी निवासी विकास कुमार की पुत्री निक्की कुमारी, जय प्रकाश नगर निवासी मोहम्मद सोहराब की पुत्री नेहा प्रवीण, हॉस्पिटल रोड निवासी मनोज साह की पुत्री के के रानी का नाम शामिल है.

उल्लेखनीय ही वर्ष 2015 में बिहार की टीम पूल बी में विजेता रही थी. जिसमे खगड़िया की अंकिता पूरे टूर्नामेंट में 5 गोल दाग कर चर्चाओं में रही थी. बहरहाल इस वर्ष बिहार की टीम ग्रुप ए में है और उसका पहला मुकाबला 10 जनवरी को चंडीगढ़ से होना है.

वहीँ दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को उड़ीसा से, तीसरा 13 जनवरी को भारतीय खेल प्राधिकरण से एवं चौथा 14 जनवरी को भोपाल से होना है. वहीं प्रतियोगिता का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 15 जनवरी को खेला जाना है.

गौरतलब है कि खगड़िया की सबजूनियर महिला टीम बिहार में दूसरे स्थान पर रही थी. भोजपुर में आयोजित चयन प्रतियोगिता में खगड़िया की महिला टीम उपविजेता रही थी. जहां बिहार पैनल के चयनकर्ताओं के द्वारा खगड़िया की 6 महिला खिलाड़ियों का चयन किया गया.

दूसरी तरफ जिले के 6 खिलाड़ियों का नेशनल प्रतियोगिता में चयन होने पर जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष राज कुमार फोगला, उपाध्यक्ष हेमा भारती, नवीन गोयनका, संगरक्षक नागेन्द्र सिंह त्यागी, शिवराज यादव, नगर  सभापति  सीता कुमारी, जदयू के अरविंद मोहन, बबलू मंडल, विक्रम यादव, राजद के अमित कुमार पप्पू, जिला क्रिकेट संघ के सचिव सदानंद सिंह, फुटबॉल संघ के शंकर सिंह, अभय कुमार गुड्डू, जिला बैडमिंटन संघ के डॉ. जैनेन्द्र नाहर, डॉ. प्रेम कुमार, डॉ. एच. प्रसाद, संजीव प्रकाश, जिला कबड्डी संघ के सचिव मनीष कुमार सिंह, रणधीर कुमार सिंह, जिला शतरंज संघ के विप्लव रणधीर आदि ने चयनित सभी खिलाड़ियों को बधाई दिया है.

वहीं जिला हॉकी संघ के सचिव विकाश कुमार ने कहा कि आज इन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.साथ ही उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि टीम में आधी खिलाड़ियों का जिले से होना जिला हॉकी संघ सहित जिले के लिए गर्व की बात है. वहीं उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बिहार की टीम द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि टीम कम से कम क्वार्टर फाइनल तक का सफर जरूर तय करेगी.