7 जुलाई के बंद के मद्देनजर जाप ने की बैठक, बिहार के हक के लिए समर्थन की अपील

खगड़िया : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के कृष्णापुरी बलुआही स्थित जिला कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव व संचालन युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह ने की. इस अवसर पर युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी भी उपस्थित थे. मौके पर जाप के राष्ट्रीय संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने हेतु 7 जुलाई को आहूत बिहार बंद की सफल बनाने पर चर्चा हुई.

वहीं मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार वासियों का अधिकार है और यह अधिकार जाति, धर्म, वर्ग एवं राजनीतिक दल की सीमाओं को तोड़ते हुए सिर्फ और सिर्फ बिहारी की हैसियत से लड़कर लेना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार वर्षों से शिक्षा, स्वास्थ्य सहित औद्योगिक एवं आर्थिक व सांस्कृतिक विकास के क्षेत्र में उपेक्षा का दंश झेल रहा है. इस मर्ज की एक मात्र दवा विशेष राज्य का दर्जा ही है.

वहीं जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव ने कहा कि 7 जुलाई को बिहार बंद अभूतपूर्व होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अमूमन बंदी की सफलता के लिए विभिन्न राजनीतिक अथवा गैर-राजनीतिक कार्यकर्ताओं के द्वारा बल व जोर जबर्दस्ती का प्रयोग भले ही एक परंपरा बन गई हो, लेकिन जाप की यह बंदी बिहारियों के अधिकार के लिए है. ऐसे में प्रेम और मोहब्बत रूपी ताकत से जिलेवासी इस बंद की ऐतिहासिक सफलता के लिए संकल्पित हो चुके है. उन्होंने दुकान सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों के संचालकों से अपील करते हुए कहा कि बिहार के हक के लिए सभी मिलकर अपनी-अपनी भागीदारी दें.

मौके पर कार्यक्रम की चर्चा करते हुए बताया गया कि 6 जुलाई की संध्या 5 बजे जिला एवं गोगरी अनुमंडल मुख्यालय में मसाल जुलूस निकाला जायेगा. जबकि, 7 जुलाई की सुबह 8 बजे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा टोलियों में बंटकर शांतिपूर्वक बाजार बंद कराया जायेगा. मौके पर युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा के लिए सांसद पप्पू यादव के द्वारा वर्ष 2003 से ही लगातार आवाज उठाया जा रहा है. लेकिन बिहार का कोई दूसरा राजनीतिक दल के नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर संघर्षरत नहीं किया, लेकिन अब वक्त आ गया है कि बिहार के सभी राजनीतिक व गैर राजनीतिक दल इस मुद्दे पर साथ खड़े हों.


बैठक में युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू, जन अधिकार छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार, छात्र युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष रोशन कुमार, विक्की कुमार, विक्रम, रवि कुमार चौरसिया, युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष करण पासवान, मो. जावेद अली, मो. मंजूर अली, चंदन कुमार, किशोर दास, सुधांशु कुमार, छात्र युवा शक्ति के जिला उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार, अभिषेक कुमार, श्रीकांत कुमार, रामबहादुर सदा, आशुतोष कुमार, सुनील चौरसिया, जाप किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कृष्णदेव प्रसाद गुप्ता व जिला उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार राज, नागेश्वर चौरसिया शिवजी कुमार राम, रामानंद कुमार, अविनाश कुमार, राज छात्र परिषद के चौथम प्रखंड अध्यक्ष निलेश कुमार, मनोरंजन कुमार, मुकेश कुमार, ललन कुमार, दयानंद यादव, कार्यालय प्रभारी सर्वजीत पांडे आदि उपस्थित थे.