नई प्रक्रिया से जदयू का संगठनात्मक चुनाव चर्चा में

खगडिया: विभिन्न कारणों से स्थगित जिले का प्रखंड स्तरीय जदयू के संगठनात्मक चुनाव के एलान के साथ स्थानीय स्तर पर पार्टी में आंतरिक हलचल तेज हो गई है. वहीं नई चुनावी प्रक्रिया को पार्टी का एक गुट दल के संविधान के विरूद्ध मान रही है.

इनकी मानें तो गर जिले में 50% से अधिक पंचायत स्तर का संगठनात्मक चुनाव संपऩ्न हो चुका हो तो पार्टी संविधान के अनुसार उस प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के 11 सदस्यीय पंचायत डेलिगेट ही प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव करती है, लेकिन नई व्यवस्थाओं में पार्टी के क्रियाशील सदस्यों को प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव करना है.जबकि जिले के कुल 129 पंचायतों में से 111 पर चुनाव संपन्न हो चुका है.

इस संबंध में पूछे जाने पर जदयू के जिला प्रवक्ता अरविन्द मोहन पार्टी के ऐसे किसी संविधान संशोधन की बात पर अनभिज्ञता जाहीर करते हैं. वहीं जिला पर्यवेक्षक रूदल राय की मानें तो पार्टी संविधान में दोनो विकल्प मौजूद हैं. जिला निर्वाची पदाधिकारी साधना देवी से भी लाइव सिटिज की टीम लगातार संपर्क करने की कोशिश करती रही लेकिन उन्होंने फोन रिसिव नहीं किया. वहीं जिलाध्यक्ष सुनील कुमार हाई कमान के हर फैसले का स्वागत करते हुए मामले पर कोई प्रतिक्रिया देने से बचते दिखे.

khag3

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*