निर्वाचन साक्षरता क्लब के सदस्य नैतिकता के साथ वोट देने की संस्कृति का करेंगे विकास

खगड़िया : निर्वाचन साक्षरता क्लब के गठन से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत गुरूवार को समाहरणालय स्थित योजना भवन में जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन साक्षरता क्लब के माध्यम से भविष्य के वोटरों व ऩये मतदाताओं को निर्वाचन के संबंध में जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक भी किया जा सकता है.

वहीं उन्होंने उपस्थित शिक्षकों से अनुरोध करते हुए कहा कि साक्षरता क्लब के माध्यम से स्कूल के छात्र-छात्राओं को मतदाता पंजीकरण, ई.वी.एम. और वी.वी.पैट. सहित अन्य चुनावी प्रक्रिया के बारे में अभी से ही जानकारी दें. ताकि भविष्य में वे बेहतर लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सके.

मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी विपीन कुमार ने बताया कि जिला स्तर पर माध्यमिक स्कूल,कॉलेज एवं मतदान केन्द्र स्तर पर निर्वाचन साक्षरता क्लब का गठन किया जायेगा.साथ ही उन्होंने बताया कि स्कूल स्तर पर 41 क्लब का गठन कर लिया गया है.वहीं उन्होंने प्रत्येक ए.आर.ओ. के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में विद्यालय स्तरीय मतदान साक्षरता क्लब एवं बुथ स्तरीय क्लब को गोद लिये जाने की बातें कहीं.

जबकि साक्षरता सचिव संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि निर्वाचन क्लब के सदस्य समुदाय में निर्वाचन साक्षरता का प्रसार,मतदान पंजीकरण कराने में मदद करने सहित चुनावों में भागीदारी लेने व सोच-समझ कर नैतिकता के साथ वोट देने की संस्कृति का विकास करेंगे.मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह,जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित विभिन्न विद्यालयों व महाविद्यालयों के दर्जनों शिक्षक मौजूद थे.

सुनिए…सुनिए, #आनंदकिशोर जी ! आपके #बिहारबोर्ड ने ऐसा रिजल्ट निकाला है कि किसी टॉपर को भी #दिल्लीयूनिवर्सिटी के टॉप-10 कॉलेजों में दाखिला नहीं मिलेगा,है न गजब, देखिए वीडियो….