सीएस ने साफ कहा- पल्स पोलियो कार्यक्रम में कोताही बर्दाश्त नहीं

खगड़िया : जिले में पल्स पोलियो कार्यक्रम का उद्धाटन रविवार को सिविल सर्जन अरूण कुमार सिंह के द्वारा संसारपुर के आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 159 से किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में सेविका सुमिता कुमारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता बिनोद दास का अहम सहयोग रहा. इस अवसर पर सिविल सर्जन ने कहा कि काम में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. यदि ऐसा कोई भी मामला सामने आता है तो दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

वहीं उन्होंने सभी प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में मुस्तैद रहने की बातें कही. साथ ही टीम को समय पर कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. वहीं सीडीपीओ से अनुरोध किया गया कि कार्यक्रम के दौरान यदि कोई टीम बीमार होती है तो उसके लिए अतिरिक्त टीकाकर्मी को पहले से ही तैयार रखें. साथ ही सीएस ने टीकाकरण पर भी विशेष ध्यान रखने पर बल दिया.

मौके पर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि रंजन कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.देवनंदन पासवान, यूनिसेफ के एसआरसी डॉ.अरसद रिजवी, एसएमसी डॉ.एजाज अहमद, डब्लूएचओ के एसआरटीसी जिला स्वास्थ्य प्रबंधक पवन कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.विनय कुमार शर्मा, स्वास्थ्य प्रबंधक नितेश अभिजात, स्वास्थ्य प्रतिरक्षक गौतम कुमार, यूनिसेफ के बीएमसी व्यास मुनि यादव, सीडीपीओ तनुजा, महिला पर्यवेक्षिका निलम कुमारी, सामाजिक कार्यकर्ता रामवली परवाना, राजीव कुमार, कमलकांत ठाकुर आदि उपस्थित थे.