मानस इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिक खेल महोत्सव संपन्न

jamui news

खगड़िया : शहर के चित्रगुप्त नगर अवस्थित विद्यालयों में चर्चित मानस इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के  खेल शिक्षक  एवं छात्रों के  कठिन परिश्रम के प्रतिफल को देख कर अभिभावकों  के चेहरे पर  संतोष की लकीरे  साफ दिखी.

इस खेल महोत्सव में विद्यालय के बच्चों ने  एक से बढ़कर एक  करतब दिखाते हुए  अभिभावकों  एवं उपस्थित लोगों को  चकित कर दिया. कक्षा छह के राहुल कुमार ने जलती मटकी,जिसकी आग की लपट देख आमलोग उसे छूने के साहस ना कर सके, को नंगे हाथ से चकनाचूर कर लोगों को चकित कर दिया और  खूब तालियां बटोरी. वहीं कक्षा छह के ही साजन कुमार ना अपने दांतों के बल पर कार को खींच कर एवं विद्यालय के पांच वर्ष के उत्सव कुमार के अपने कंधों के बल पर कार को खींच  कर वहां मौजूद दर्शकों को दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया.

बच्चों के एक से एक करतब को देख जहां बच्चों के अभिभावकों में विद्यालय के प्रति विश्वास और पक्की हो गई, वहीं विद्यालय के निदेशक अमितेश कुमार ने बच्चो के प्रदर्शन को देखकर  विद्यालय के खेल शिक्षक के कार्य व बच्चों की मेहनत देखकर फक्र से उत्साहित हो गए.मौके पर उन्होंने विद्यालय के बच्चों एवं खेल शिक्षक विकाश कुमार कश्यप को धन्यवाद देते हुए बच्चो को और आगे बढाने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने बताया कि खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंगलवार को शिक्षक एकादश एवं छात्र एकादश के बीच  क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया जा रहा है. जो काफी रोमांचक होगा.साथ ही उन्होंने कहा कि  विद्यालय के क्रिकेट टीम ने जिला स्तर पर आयोजित कई मैचों में और लीग मैचों में  विजय प्राप्त किया हैं.ऐसे में शिक्षक और छात्र के बीच का यह मैच वास्तव में देखने लायक होगा.हलांकि इस मैच में शिक्षक और छात्र दोनों को ही धर्मसंकट का सामना करना लाजिमी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*