अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में सम्मानित हुए जिले के कई पत्रकार

खगड़िया : इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बिहार के तत्वाधान में वैशाली जिले के हाजीपुर स्थित गांधी आश्रम में बुधवार को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन में जिले के कई पत्रकारों को संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी द्वारा प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस समारोह में सम्मान पाने वालों में जिले के पत्रकारों में से सदय कुमार, मनोज कुमार पटेल, रौशन कुमार का नाम शामिल है.

इसके पूर्व बुधवार की अहले सुबह जिले से हाजीपुर के लिए रवानगी के वक्त एनएच-31 स्थित होटल शकुन्तला में संगठन के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे जिले के सदस्यों को गुलाब भेंट कर उनकी मंगलमय यात्रा की कामना की. प्राप्त सूचना के अनुसार सम्मेलन में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ विद्रोही ने अपने संबोधन में खगडिया जिला इकाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि सूबे के सभी जिलों में संगठन खगडिया में सबसे अधिक मजबूत है.

जहां आईजेए के लगभग 75 सदस्य हैं. वहीं उन्होंने वैसे जिले, जहां संगठन का गठन नहीं हो पाया है, को एक सप्ताह का वक्त देते हुए विस्तार की बातें कहीं. सम्मेलन में नेपाल-भूटान सहित देश के विभिन्न राज्यों के एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने शिरकत की. जहां मुख्य रूप से पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने, प्रेस परिषद की तरह पत्रकार परिषद, पत्रकारों को सरकारी मान्यता व पेंशन नियमों में संशोधन कर जिला व अनुमंडल स्तर के पत्रकारों को भी मान्यता देने तथा लाभुक पेंशनधारी पत्रकारों को नियमित पेंशन सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई.

वहीं सम्मेलन में सम्मानित होने वाले जिले के पत्रकारों को बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं. बधाई देने वालों में पत्रकार अनुज कुमार सौरव, विक्रम कुमार, आशीष झा, हितेश कुमार, दिग्विजय कुमार, अभिजीत सिन्हा, पुरूषोत्तम कुमार, राजेश सिन्हा, अरविन्द कुमार सिंह आदि का नाम शामिल है.