मैट्रिक का रिजल्ट जारी होते ही साइबर कैफे में उमड़ी छात्रों की भीड़, ब्रजनंदन जिला टॉपर

खगड़िया : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की 10वीं के नतीजे मंगलवार की शाम जारी होते ही जिले के विभिन्न साइबर कैफे में रिजल्ट जानने को उत्सुक छात्र-छात्राओं की भीड़ जुट गई. इस दौरान कुछ समय के लिए वहां अफरातफरी सा माहौल पैदा हो गया लेकिन वक्त के साथ स्थिति समान्य बन गई. इस बीच कहीं खुशी और कहीं गम का आलम रहा.

जहां तक जिला टॉपर की बात है तो जिले के गंगौर स्थित एस.के.हाई स्कूल, ओलापुर ने वर्ष 2018 के मैट्रिक की परीक्षा में जिले को प्रथम टॉपर दिया है. इस स्कूल में पढने वाले शंभू यादव व अंबिका देवी के पुत्र ब्रजनंदन कुमार 431 अंक प्राप्त कर जिला टॉपर बने हैं.

साथ ही जिले के शीर्ष पांच टॉपरों में अलौली प्रखंड के हरिपुर हाई स्कूल की खुशबू कुमारी 416 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रही हैं. वो धरजीत सिंह व शीला देवी की पुत्री है, जबकि तीसरे स्थान पर 412 अंक प्राप्त कर जिले के बेलदौर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय कंजरी के छात्र चंदन कुमार रहे हैं. वो गुरुदेव कुमार व रीना देवी के पुत्र बताये जाते हैं.

वहीं चौथे स्थान पर 411 अंक लाकर धुसमुरी विशनपुर के महंत सुकदेव उच्च विद्यालय के छात्र संजीत राम रहे हैं, जबकि 410 अंक प्राप्त कर जिला टॉपर के पांचवे स्थान पर संयुक्त रूप से तीन छात्र-छात्राएं रहे हैं. इसमें परबत्ता प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय लगार के सुमन कुमार, गौछारी के केबीसी हाई स्कूल के कुमार शानू एवं बेलदौर के आदर्श मध्य विद्यालय पीरनगरा की छात्रा आरती कुमारी शामिल हैं. दूसरी तरफ जिले के टॉपर व सफल छात्र-छात्राओं को बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

उधर विभिन्न संगठनों के द्वारा जिले के टॉपर्स को सम्मानित किये जाने की घोषणा भी होने लगी है. इस क्रम में जिले के टॉप 5 में अपना स्थान बनाने वाले परबत्ता प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय लगार के छात्र सुमन कुमार को लगार पंचायत की सरपंच विभा देवी द्वारा सम्मानित किये जाने की घोषणा करने की खबर मिली है.