खगड़िया में सांसद पप्पू यादव का आरोप – बांध व नदी के नाम पर अरबों रुपए का हुआ लूटखटोस

खगड़िया : जन अधिकार पार्टी (लो) के जिला कार्यालय में बुधवार को सांसद पप्पू यादव ने एक प्रेस वार्ता में केन्द्र व राज्य सरकार की कार्यशैली पर कई गंभीर सवाल खड़ा किया. वहीं उन्होंने कहा कि केनाल, बांध व नदी के नाम पर अरबों रूपया का लूटखटोस हुआ है. जिसकी जांच में कैट व जांच आयोग ने मात्र 30 प्रतिशत राशि ही धरातल पर खर्च होने की बात स्वीकारी है. उन्होंने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग किया. साथ ही उन्होंने सात निश्चय योजनाओं की राशि का भी बंदरबांट होने का आरोप लगाया.

मौके पर उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या विशेष पैकेज देने पर चर्चा करते हुए कहा कि बिहार नेपाल व झारखंड के तीन ओर से पहाड़ एवं चारों तरफ से नदियों से घिरा राज्य है. ऐसे में यह बाढ, सुखाड़ व पहाड़ से त्रस्त राज्य रहा है. वहीं उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर रेट व जीडीपी की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार गरीबी के सबसे निचले पायदान पर है. लेकिन यहां मैनपॉवर की कमी नहीं है. यहां के लोग दूसरे राज्य को संवार रहे हैं. इसलिए बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी है.

उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि जब केन्द्र व राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार है तो फिर मुख्यमंत्री विशेष राज्य का दर्जा किससे मांग रहे हैं? साथ ही उन्होंने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री की मांग को चुनावी तिकरम करार दिया. साथ ही उन्होंने गठबंधन की आड़ में निज स्वार्थ के लिए बिहार को बर्बाद करने की बातें कहते हुए सभी दलों को चुनौती देते हुए कहा कि वो अकेले चुनावी मैदान में उतर कर देख ले उन्हें अपनी जमीनी हकीकत नजर आ जायेगी.

मौके पर पूर्व नगर सभापति सह जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) किसान प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव,युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी,नगर पार्षद सह जाप प्रदेश सचिव दीपक चन्द्रवंशी, किसान प्रकोष्ट के प्रदेश सचिव अनिरुद्ध जलान, किसान प्रकोष्ट के प्रदेश महासचिव तरुण ठाकुर,जाप सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक आनंद रंजन, जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव,युवा शक्ति गे जिलाध्यक्ष चंदन सिंह,नगर पार्षद रणवीर कुमार,छात्र जन अधिकार परिषद के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार, छात्र युवा शक्ति केजिलाध्यक्ष रौशन कुमार,युवा शक्ति के सदर प्रखंड अध्यक्ष  रवि चौरसिया,जन अधिकार युवा परिषद के कार्यकारी जिला अध्यक्ष विक्की आर्या,जाप के जिला महासचिव किशोर दास,मृत्युंजय यादव, प्रखंड सचिव मनोज पासवान  ,जन अधिकार युवा परिषद के नगर अध्यक्ष राहुल यादव, किसान प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष रामदेव यादव,कार्यालय प्रभारी सर्वजीत पांडे, जाप नेता  गुड्डू यादव,अमित भास्कर,आमिर खान,सोनू कुमार एवं युवा शक्ति के नेता कुंदन लीडर,अमृतराज ,आयुष कुमार आदि उपस्थित थे.