स्थापना दिवस को ले तैयारी शुरु

खगड़िया : विद्यालय के 10वां स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को इंडियन पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने गायन एवं नृत्य का रियाज किया.इस अवसर बच्चों ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति की और एकल व समूह नृत्य प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा को बिखेरा.

मौके पर इंडियन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर विकास कुमार ने बताया कि बच्चों में शिक्षा के साथ ही खेल एवं सांस्कृतिक ज्ञान भी आवश्यक है. बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं होती है.जरूरत है हमें उन्हें निखारने एवं सही मार्गदर्शन देने की. अभिभावकों के विश्वास को हमेशा ध्यान में रखकर बच्चों के प्रति जवाबदेह रहने के लिए मैं खुद के साथ ही शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को प्रेरित करता रहता हूं.हमारा उद्देश्य बच्चों का सर्वांगीण विकास कराना है.साथ ही उन्होंने कहा कि 23 जनवरी 2017 को विद्यालय का दसवॉ स्थापना दिवस है.जिसमें हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बच्चों के बीच क्वीज,पेंटिंग एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन सुनिश्चित है.

साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारी के बीच बच्चों एवं शिक्षक – शिक्षिकाओं के साथ विद्यालय में आने वाले अभिभावकों को भी पूर्ण शराबबंदी पर 21 जनवरी 2017 को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया जा रहा है.मौके पर प्रतिभागियों में तनु कुमारी, रिचा कुमारी, साधना, भावना, तनीशा, पलक एवं छात्रों में अनुपम, निरंजन, अंकित आदि शामिल थें.वहीं विद्यालय परिवार के शिक्षक शंभू, चंदन, परवेज आलम, संजीव, शिक्षिका सविता, नेहा, पूजा, प्रियंका, मीणा झा एवं दिव्या कुमारी आदि भी मौजूद थें.

khag