तैलिक साहु समाज ने दिया धरना, कहा- गया व सीवान कांड के अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो

खगड़िया : बिहार तैलिक साहु सभा के जिला इकाई के द्वारा समाहरणालय के समीप विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को धरना दिया गया. इसका नेतृत्व संगठन के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार चुन्नू ने किया.वहीं एक सभा का भी आयोजन हुआ. इसकी अध्यक्षता संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शंकर प्रसाद एवं मंच संचालन जिला मंत्री प्रेम कुमार यशवंत ने किया.

मौके पर वक्ताओं के द्वारा संगठन के विभिन्न मांगों को विस्तार से रखा गया. इसमें गया जिला के कोंच थाना कांड संख्या 195/18 के सभी अभियुक्तों की अविलंब गिरफ्तारी एवं मामले का स्पीडी ट्रायल व सीवान के राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय साहु के हत्यारों की गिरफ्तारी जैसी मांगें शामिल थीं.

वहीं वक्ताओं ने अपने-अपने संबेधन में कहा कि यदि सरकार वैश्य समाज की रक्षा नहीं कर सकता है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा दे. वहीं साहु सभा के एक शिष्टमंडल के द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा गया. इसमें गया के कोंच थाना क्षेत्र में डॉक्टर दम्पत्ति व बच्ची के साथ घटित घटना में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का अनुरोध किया गया.

मामले की जांच सीबीआई से कराकर दुष्कर्मी को 6 माह के अंदर फांसी की सजा देने के साथ भयभीत पीड़ित परिवार के सुरक्षा मुहैया कराते हुए उन्हें 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांगों की गई. शिष्टमंडल में मृदुला साहु,विजय कुमार गुप्ता व प्रेम कुमार यशवंत का शामिल थे. मौके पर दिनेश कुमार साहु, वकील साहु, सुभाष चन्द्र जोशी, गरीब साह, महेश कुमार, रामेश्वर साहु, शंभू साहु, दिलीप साहु, राजेन्द्र साहु, सोनू कुमार, राजकिशोर गुप्ता, कुमार शानू, डब्लू साह, वकील साह, बृजलाल साहु, रामकृष्ण कुमार, बेबी कुमारी, मंजू देवी, धर्मशीला देवी आदि उपस्थित थे.