शिक्षक नियोजन का प्रमाण-पत्र वितरित

खगड़िया : नगर परिषद कार्यालय में नियोजित शिक्षक के अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण गुरुवार को किया गया.मौके पर नगर सभापति, सशक्त स्थाई समिति के सदस्य एवं कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद थें.
कार्यक्रम में नगर सभापति सह पैनल निर्माण समिति अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने नगर परिषद कार्यालय कक्ष में शिक्षक नियोजन पत्र का वितरण किया.जिसमें उच्चतर माध्यमिक शिक्षक के विभिन्न विषयों के कुल 24 रिक्तियों के विरुद्ध आवेदन प्राप्त नहीं होने की वजह से मात्र 3 अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र दिया गया. जिसमें इतिहास विषय के लिए संजीत कुमार, उद्यमिता विषय के लिए दिलीप कुमार चौरसिया एवं संगीत के लिए रेखा भारती को नियोजन पत्र प्रदान किया गया.जबकि 21 सीट रिक्त रह गया. वहीं माध्यमिक शिक्षक के रिक्ति के विरुद्ध 9 अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र दिया गया. जिसमें गणित के लिए श्वेता कुमारी व रंजन प्रसाद यादव का चयन किया गया.
साथ ही अंग्रेजी विषय में रविश कुमार रवि व प्रिया भारती को, विज्ञान विषय मैं अनुराधा कुमारी, संगीत कुमार, संदीप कुमार एवं हेमलता कुमारी को स्थान दिया गया. जबकि नृत्य में परिचेता कुमारी एवं ललितकला विषय में सौरव दिवाकर को नियोजन पत्र दिया गया. माध्यमिक शिक्षक नियोजन हेतु गणित विषय में तीन एवं शारीरिक शिक्षा में एक सीट खाली रह गया. नियोजन पत्र वितरण के बाद नगर सभापति श्री यादव ने नियोजन पत्र प्राप्त करने वाले नियोजित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके नियोजन से जहां एक तरफ शिक्षकों की कमी दूर होगी वहीं दूसरी तरफ छात्र-छात्राओं को भी बेहतर शिक्षा मिलेगा. उन्होंने कहा कि अपने अपने विषय में बच्चों के पढ़ाई के प्रति सजगता से कार्य करेंगे. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी सियाराम सिंह, सशक्त स्थाई समिति सदस्य मोहम्मद रुस्तम अली, शिक्षक नियोजन प्रभारी अभिमन्यु सिंह, कुमार कुंदन किशोर, विजय कुमार आदि मौजूद थें.
khag2

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*