गौशाला मेला के दंगल में ताल ठोंकने को तैयार हैं महिला पहलवान

खगड़िया : जिले के ऐतिहासिक गौशाला मेला में वर्षों से मुख्य आकर्षण का केंद्र बनता रहा दंगल का आयोजन इस बार भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है. जिसके मद्देनजर केसरीनंदन व्यामशाला के अध्यक्ष व सदस्य युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटे हुए हैं.

अखाड़ा पर मिट्टी देकर उसे बेहतर बनाये जाने की तैयारी अंतिम चरण में है.वहीं पहलवानों की सुरक्षा के लिए अखाड़े के चारों तरफ बांस-बल्ली से बैरीकेटिंग का काम भी संपन्न हो चुका है. एमएलसी कोटा से बन रहे दंगल मंच को भी बेहतर बनाए जाने की कवायद तेज है.

इस मौके पर केसरी नंदन व्यामशाला के अध्यक्ष भारतभूषण देव ने बताया कि जब से गौशाला मेला शुरू हुआ. तब से मेला के अवसर पर दंगल आयोजित किया जाता रहा है. 129वां गोपाष्टमी मेला के अवसर पर इस बार भी दूर दूर के नामी-गिरामी पहलवान अपने ताकत एवं दाव-पेंच का प्रदर्शन करने गौशाला मेला में पहुंच रहे हैं. जिसमें महिला पहलवान भी शामिल हैं.

मेला का मुख्य आकर्षण दंगल की तैयारी अन्तिम चरण में होने की बातें कहीं गई. साथ ही उन्होंने बताया कि दंगल का उद्घाटन मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी समेत कई अन्य अधिकारियों के द्वारा किया जाना है. मौके पर अशोक सिंह गहलोत, पंकज पटेल समेत कई अन्य लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*