मकई के खेत में जगलाल हरिजन का शव मिलने से मची सनसनी

murder
दिघलबैंक (किशनगंज): दिघलबैंक थाना क्षेत्र के मंगुरा पंचायत अंतर्गत आदिवासी टोला पक्कामुड़ी गांव के समीप शनिवार को मकई के खेत मे एक अज्ञात शव को ग्रामीणों द्वारा देखे जाने की खबर के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. शव को देखने के लिए आस-पास के गांव की भीड़ इकट्ठा हो गयी. ग्रामीणों की भीड़ ने शव की पहचान समीप के गांव टप्पु हरिजन टोला निवासी जगलाल हरिजन पिता-स्व. कन्तु लाल हरिजन के रूप में किये जाने के बाद भीड़ में से किसी ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी.
परिजन शव की पहचान कर उसे अपने घर ले गए. मृतक को घर लाकर परिजनों ने देखा कि जगलाल हरिजन के शरीर पर कई फफोले के निशान हैं. इसे देखकर परिजनों ने अंदाजा लगाया कि किसी ने उन्हें गर्म पानी या अन्य गर्म चीज डाल कर पहले तड़पाया है फिर हत्या कर शव को मकई के खेत में फेक दिया है.
मृतक के पुत्र मिथुन लाल हरिजन ने बताया कि उनके पिता शुक्रवार को 3 बजे करीब घर से यह कह कर निकले थे कि टप्पू हाट जा रहे हैं पर देर रात तक घर नहीं लौटे तो आस-पास के गांव के जानकारों के घर जाकर पता किया पर कहीं उनका पता नहीं चला. वहीं शनिवार को पक्कामुड़ी आदिवासी टोला के समीप शव देखे जाने की खबर सुनकर जाकर देखा तो पिताजी का शव पड़ा था.
इधर घटना की सूचना मिलते ही दिग्घलबैंक थाना की पुलिस पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल किशनगंज भेज दिया है तथा अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई. वहीं मौत की खबर सुन मृतक की पत्नी बसंती देवी बार-बार बेहोश हो जा रही हैं तो दुसरी ओर मृतक के बच्चों एवं परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है. वही दिघलबैंक क्षेत्र में शव मिलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल कायम है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*