वर्दी शर्मसार: पुलिसवाले ने शराब के नशे में लगाया ठुमका, फिर की फायरिंग

किशगनंज: क्या आपने कभी ठंड में गर्मी का एहसास किया है. अगर नहीं तो आज हम बताने जा रहे हैं एक ऐसी दिलचस्प घटना जहां एक पुलिस वाले ने ठंड में गर्मी का एहसास करवाया है. वैसे तो शराबबंदी लागू फिर भी वो कहते हैं ना कि जब किसी चीज़ की लत लग जाये तो कोई कानून नहीं काम आती है. अपनी वर्दी को तो शर्मसार किया ही है साथ ही जमकर हंगामा भी किया है. बिहार में शराबबंदी के दौरान वर्दीधारी ‘चूहों’ के शराबी होने का राज खुला तो सरकार सतर्क हो गई. लेकिन, दिल है कि मानता नहीं. तलब लगने पर पुलिस वाले पड़ोसी राज्‍य तथा सीमावर्ती नेपाल जाने से भी परहेज नहीं कर रहे. ऐसे ही एक मामले का खुलासा तब हुआ जब दिघलबैंक थाने में पदस्थापित हवलदार सूबेदार सिंह यादव ने शराब के नशे में जमकर हंगामा किया. फिर गोलीबारी कर दहशत फैला दी. घटना में शराबी हवलदार के साथी पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे.

घटना की जानकारी मिलने पर एसपी राजीव मिश्रा के आदेश पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया. शहर में चर्चा है कि हवलदार ने नशे में डांस भी किया. हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया है.

शराब के नशे में ताबड़तोड़ फायरिंग 

जानकारी के अनुसार हवलदार सूबेदार सिंह यादव रात में नेपाल से शराब पीकर थाना लौटा. इसी दौरान साथियों से उसकी किसी बात को लेकर झड़प हुई. इसके बाद वह बैरक पहुंचा और अपने नाम से निर्गत कारबाइन से ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा. साथी पुलिकर्मियों ने उसे किसी तरह नियंत्रण में किया.

एफआइआर दर्ज, आरोपित गिरफ्तार 

थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार द्वारा हवलदार के विरुद्ध दिघलबैंक थाने में मद्य निषेध अधिनियम और आर्म्‍स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गुरुवार को एसपी राजीव मिश्रा के पास लाया गया. पूछताछ के बाद आरोपित को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेजा गया. घटनास्थल से छह खोखे बरामद किए गए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*