मोतिहारी: केंद्रीय कृषि मंत्री ने दो दिवसीय रोजगार मेला का किया उद्घाटन

मोतिहारी : भारत सरकार के कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालाय ने मोतिहारी के नगर भवन में दो दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया. जिसका उद्घाटन केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस रोजगार मेला में देश की विभिन्न 31 कंपनियों ने भाग लिया है.

इस मौके पर कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षित युवक युवतियों के अलावा योग्य प्रमाण पत्र धारी बेरोजगारों को रोगजार इंटरव्यू के आधार पर मिल रहा है. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री ने बताया कि मोतिहारी देश का पहला जिला है.

जहां पर लगातार तीसरी बार भारत सरकार के कौशल विकास मंत्रालत्र ने रोजगार मेला लगाया है. जहां जिले के हजारों बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार दिया जाएगा. कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने कई युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र दिया.

इस मेले में देश भर से कई कंपनियों ने भाग लिया. काउंसिलिंग में चयनित युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराएंगी. मोतिहारी लोकसभा भाजपा के मीडिया प्रमुख गुलरेज शहजाद ने बताया कि मेला में पावर, रीटेल, टेलीकॉम, बैंकिंग व फाइनेंस, आईटी-आईटीईएस, सिक्योरिटी, टूरिज्म एडं हॉस्पिटैलिटी, लॉजिकस्टिकस, डोमेस्टिक वक्र्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, हेल्थकेयर आदि में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*