मुंगेर में दो दिवसीय राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा संपन्न, 25 फरवरी को होगी सवर्ण महारैली

रोहित सिंह रैकवार

मुंगेर, (सुनील जख्मी): ई. रवीन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में आयोजित राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के चौथे चरण में जिला में आयोजित दो दिवसीय यात्रा सफलतापूर्वक संपन्‍न हो गया.  इस दौरान यात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिला. मालूम हो कि यात्रा के सभी चरण पूरे होने पर 25 फरवरी 2019 को गाँधी मैदान पटना में सवर्ण महारैली का आयोजन किया जायेगा. शुक्रवार को सीतलपुर, बिन्दवारा, बरियारपुर के साथ साथ विभिन्न गांवों में सभा के साथ जनसंपर्क किया गया.

इस दौरान विभिन्न जगहों पर सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि देश में सवर्णों का योगदान हमेशा से राष्‍ट्र और समाज निर्माण का रहा है. मगर आज तक तमाम राजनीतिक दलों ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के बीच जातियता का जहर बोकर समाज में विभेद पैदा करने का काम किया है. अभी हाल ही में इसकी बानगी एससी – एसटी के काले कानून मामले में देखने को मिली, जब केंद्र सरकार ने कोर्ट के फैसले को भी नहीं माना. वहीं विपक्ष ने भी इस काले काननू का समर्थन किया.

उन्‍होंने कहा कि हम चाहते हैं कि देश की समाजिक समरसता को बनाये रखने के लिए समाज में शिक्षा, रोजगार, आर्थिक मजबूती के साथ देश की प्रगति होनी चाहिए. हमारी मांग है कि देश में एक समान शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य व्यवस्था और युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्‍चित हो.

रोहित सिंह रैकवार ने सभा को संबोधित करते हुए 25 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में आयोजित महारैली में आने का न्योता दिया. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज ने राष्ट्र को सींचा है. हमलोग एकता के लिए यह यात्रा निकाले है. उन्होंने युवाओं को आह्वान किया की सभी दलितों की बात करते है कोई सावर्णो की बात नहीं कर रहा है. हमे किसी से लड़ना नहीं  है सिर्फ एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए लड़ना है. इस लिए 25 फरवरी को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पटना गांधी मैदान पहुंच कर अपनी शक्ति का अहसास कराए.

इस मौके पर रोहित सिंह रैकवार, मिल्खा सिंह, कुंदन सिंह, संजीव सिंह, विजय सिंह, मानस सिंह, सौरभ सागर, राजा झा, गौतम सिंह(अभिनेता), योग गुरु स्वामी रंजन जी, रमण झा के साथ सैकड़ो लोग मौजूद थे.

About परमबीर सिंह 9 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*