लोकतंत्र में वोट का महत्व बताने के लिए धूम रहे आइकॉन मानव, जीविका दीदीयां भी दिला रही शपथ

लोकतंत्र में वोट का महत्व बताने के लिए गांव - शहर में ज़ोरदार अभियान चलाने की कड़ी में ज़िला आइकॉन मानव द्वारा हर तरह की तरकीब अपनाई जा रही

लाइव सिटीज, बिहारशरीफ़/नालंदा(संतोष कुमार): लोकतंत्र में वोट का महत्व बताने के लिए गांव – शहर में ज़ोरदार अभियान चलाने की कड़ी में ज़िला आइकॉन मानव द्वारा हर तरह की तरकीब अपनाई जा रही है. ज़िले के विभिन्न प्रखंडों में ग्रामीण वोटरों को प्रोत्साहित करने के लिए घर- घर दस्तक कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है.

घर- घर दस्तक देते हुए स्वीपकर्मियों का जत्था लोगों को वोटिंग के लिए न केवल प्रेरित कर रहा है, बल्कि अन्य को भी जागरूक करने की शपथ दिलवाई जा रही है. मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत रविवार को ज़िले के स्वीप आइकॉन आशुतोष कुमार मानव अपने सहयोगियों के साथ इसलामपुर प्रखंड के रानीपुर गांव तथा एकंगरसराय प्रखंड के औंगारी धाम में लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की.

गांव के मुहल्लों में हर किसी के दरवाज़े पर ख़ासकर महिला एवं दिव्यांग वोटरों के बीच सघन अभियान चलाते हुए आगामी उन्नीस मई को अपने मतदान केन्द्र पर जाकर वोट देने का आह्वान किया. इसी क्रम में जीविका दीदियों ने वोट पर आधारित गीतों के माध्यम से लोगों को लोकतंत्र के प्रति सचेत किया तथा सब काम छोड़कर सबसे पहले वोट देने की अपील की. इसी तरह प्रसिद्ध स्थल औंगारी स्थित जीविका ग्रामसंगठन केंद्र पर पहुंची महिला वोटरों ने कई तरह के नारे लगाकर वोटरों के बीच जागरूकता फैलाने का प्रयास किया.

लोगों को सम्बोधित करते हुए श्री मानव ने वोट को सबसे बड़ा संवैधानिक अधिकार बताते हुए इसका प्रयोग निश्चित रूप से करने की वकालत की तथा दीदियों को कई तरह के दायित्व भी सौंपे. उन्होंने कहा कि एक – एक वोट क़ीमती होता है. मतदान का प्रतिशत जबतक नहीं बढ़ेगा तबतक मज़बूत लोकतंत्र का सपना साकार नहीं होगा.

https://youtu.be/LadVaO1lIz4

लोगों से उत्सवी माहौल में लोकतंत्र के महापर्व को मनाने की अपील की गई. मानव ने कहा कि आप अपने पसंद की सरकार तभी चुन पाएंगे जब सब लोग मिलकर वोट देंगे. वोट नहीं देने वाले लोग कभी भी लोकतंत्र के लिए ख़तरा बन सकते है. इस अवसर पर सत्येन्द्र प्रसाद सिन्हा, अजीत कुमार सिंह, सौरव कुमार, मिंकु देवी, ख़ुशबू कुमारी, रवि कुमार, रिया सिन्हा, बिंदु देवी, आशा कुमारी, अनीता रानी, दिव्यांशु रंजन, सोनू कुमार, रजनीश रंजन, रिंकी देवी प्रभाकर कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*