नालंदा : जदयू के स्वयंभू प्रत्याशी अशोक कुमार का नामांकन पत्र रद्द

अशोक कुमार

नालंदा, (संतोष कुमार) : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के अवसर पर नालंदा संसदीय क्षेत्र के लिए कुल 36 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया था. आज यानि मंगलवार को निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह द्वारा नामांकन पत्रों की संवीक्षा (स्क्रूटिनी) की गई. स्क्रुटनी के क्रम में एक प्रत्याशी अशोक कुमार (मेहनौर, तुन्गी, थाना दीपनगर) का नामांकन पत्र रद्द किया गया.

नामांकन पत्र में अशोक कुमार ने जनता दल यू से नामांकन किया था. लेकिन, आज के स्कूटनी दौरान सिंबल प्रस्तुत नहीं किया. जिसके कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया.

अशोक कुमार ने 22 मई को नामांकन पत्र की खरीद की थी. जबकि नामांकन 24 मई को किया था. नामांकन पत्र में अशोक ने अपने आप को जदयू का प्रत्याशी होने का दावा किया था. यहां बता दे कि जनता दल यू से कौशलेंद्र कुमार जदयू के अधिकृत प्रत्याशी हैं.

शेष सभी 35 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी द्वारा स्वीकृत किया गया. स्क्रूटनी में सामान्य प्रेक्षक दिप्रव लकड़ा, पुलिस प्रेक्षक निबा न्यूमाई, पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार, उप विकास आयुक्त राकेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवं प्रत्याशीगण तथा उनके प्रस्तावक/ प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे.

बता दें कि आगामी 19 मई को सातवें चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए स्कूटनी का कार्य नालंदा समेत बिहार के 6 जिलों में संपन्न हो गया. जिसमें कुल 47 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द कर दिए गए. सबसे ज्यादा जहानाबाद में 16 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हुआ. जबकि नालंदा में सबसे कम एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द किया गया. आरा में 13 काराकाट में 8 पाटलिपुत्र में 7 और सासाराम में 2 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

बता दें कि इन सभी सीटों पर कुल 161 प्रत्याशी चुनावी मैदान में बचे हैं नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 2 मई तक है इस दौरान जो प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं वे अपने नामांकन को वापस ले सकते हैं नालंदा में जदयू के स्वयंभू प्रत्याशी अशोक कुमार का नामांकन पत्र रद्द किया गया न लोकसभा क्षेत्र से कुल 36 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*