नालंदा : बाल कैदियों ने पर्यवेक्षण गृह में लगाया पौधा, प्रधान न्यायाधीश मानवेंद्र मिश्रा रहे मौजूद

लाइव सिटीज, नालंदा : पर्यावरण सरक्षंण के तहत विधि विरुद्ध किशोर को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रधान न्यायाधीश मानवेंद्र मिश्रा ने आज शनिवार को कुछ पेड़ बच्चों से भी पर्यवेक्षण गृह में लगवाया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल सरक्षंण योजना के तहत पर्यवेक्षण गृह में सोख्ता (वाटर एब्जॉर्बर) का निर्माण किया जा सकता है, जिससे पर्यवेक्षण गृह से निकलने वाले जल को सरंक्षित भी किया जा सके.

प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि इस सम्बन्द्ध में पूर्व से ही जिला पदाधिकारी का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया गया है कि सभी सरकारी भवनों में इस तरह का निर्माण अविलम्ब सुनिश्चित करे. इससे बागवानी में भी मदद मिलेगी, कुछ हद तक वाटर लेवल ऊपर लाने वाले प्रयास में भी योगदान होगा. विशेषकर आने वाली पीढ़ी जल ही जीवन है के महत्व को समझेगी.

इस अवसर पर जल सरक्षंण, पर्यावरण सरक्षंण के बारे में बच्चों को बताया गया. पर्यवेक्षण गृह में मत्स्य पालन कार्यक्रम शुरू किया गया. वहीं, सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया गया

इस अवसर पर जिला बाल सरक्षण से विनोद ठाकुर, व्रजेश मिश्र, सदर DYSP इमरान परवेज, सदस्य धर्मेंद्र कुमार, अभियोजन पदाधिकारी राजेश पाठक भी थे.

About परमबीर सिंह 25 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*