नालंदा में पिटाई से जख्मी दूसरे चोर की भी मौत, एसपी बोले – मॉब लिंचिंग नहीं, हादसा है

sp-sudhir-porika
नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, नालंदा : नालंदा में भीड़ के हाथों चोरों की हुयी पिटाई की घटना में दूसरे चोर की भी मौत हो गई है. उसका इलाज पटना के पीएमसीएच में चल रहा था. बुधवार की रात इस्लामपुर थाना इलाके के बड्डी गांव में स्थित मृत्युंजय कुमार के बंद घर में चोरी के इरादे से तीन लोग घुसे थे. इसी दौरान ग्रामीणों की नजर पड़ गई और तीनों चोरों को पकड़ जमकर पिटाई की गयी थी.

घटना के बारे में इस्लामपुर थाना के थानाध्यक्ष शरद कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि रात के करीब 1 बजे चोरी की नीयत से घुसे 3 चोर को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़कर पिटायी कर रहे हैं. इसकी सूचना पर पुलिस गांव पहुंच कर सभी को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर इलाज के लिए अस्पताल लायी जहां एक ने दम तोड़ दिया था.

नालंदा में भीड़ ने सुनाया अपना इंसाफ, चोरी की नीयत से घुसे चोर को उतारा मौत के घाट

इस घटना में इस्लामपुर के रहने वाले अजय प्रसाद की मौत हो गयी जबकि इसी थाना इलाके के लोहियानगर के मो. सद्दाम और बुढ़ानगर निवासी संटू कुमार गंभीर रूप से जख्मी थे. घटना को मॉब लिंचिंग बताने पर नालंदा एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि इस्लामपुर में मॉब लिंचिंग की घटना नहीं हुई है बल्कि यह एक हादसा है. उनका कहना है कि बुधवार की रात्रि में इस्लामपुर प्रखंड के बरडी गांव में मृत्युंजय कुमार के बंद घर में 3 व्यक्ति चोरी की नियत से घुस आए थे. ग्रामीणों द्वारा शोर मचाए जाने पर तीनों आरोपी घर से भागने लगे. इसी क्रम में ग्रामीणों द्वारा तीनों आरोपियों की पिटाई की गई.

इस बारे में सूचना प्राप्त होने पर पुलिस गश्ती दल द्वारा तीनों आरोपी व्यक्तियों को घटनास्थल से ले जाकर सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. इलाज के क्रम में एक आरोपी बुढानगर, इस्लामपुर निवासी अजय प्रसाद की मृत्यु सदर अस्पताल में हो गई. शेष दो आरोपियों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है. मृतक पूर्व से सात विभिन्न मामलों में आरोपी था.

इस घटना को लेकर स्थानीय थाना में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस पिटाई की घटना में शामिल स्थानीय लोगों को चिन्हित करने हेतु जांच कर रही है. चिन्हित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*