नवगछिया में गणगौर मेले का भव्य आयोजन, लोगों ने भरपूर लुफ्त उठाया

नवगछिया से राकेश कुमार रौशन : पुलिस जिला अंतर्गत मारवाड़ी युवा मंच नौगछिया और नौगछिया जागृति के संयुक्त तत्वावधान में गणगौर मेले का भव्य आयोजन स्थानीय श्री गोपाल गौशाला नवगछिया में किया गया. इस कार्यक्रम का उदघाटन शाखा अध्यक्ष निखिल चिरानिया, बबिता वर्मा, मंच के राष्ट्रीय संयोजक सुभाष चन्द्र वर्मा, समाज की वरिष्ठ महिलाएं विमला रूँगटा, शकुंतला रुंगटा, किरण केजरीवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. जहां मंच द्वारा सुबह ही माँ गौरा और इसर जी की प्रतिमा स्थापित की गई थी. जिसके पूजन के लिए सुबह से ही लोगो की भीड़ उपस्तिथ थी.

कार्यक्रम में नवविवाहित बहनों को आकर्षक पुरस्कार दे कर सम्मानित किया गया. मेले में लोगो के मनोरंजन के लिए बच्चों के द्वारा राजस्थानी गीतों पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किये गए. साथ ही मेले में होजी के गेम का आयोजन भी किया गया. जिसका लोगो ने भरपूर लुफ्त उठाया. इस मेले में लोगों के लिए विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स लगाए गए थे.

कार्यक्रम के दरम्यान उपस्थित वक्ताओं ने बताया कि युवा मंच निरंतर अपने स्थापना के 33 साल से निरंतर किसी न किसी रूप में इस मेले का आयोजन करते आ रही है. वहीं उपस्थित लोगों ने समाज के लिए युवा मंच और जागृति द्वारा किये जा रहे कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा की. मंच के सदस्यों ने कहा कि आने वाले समय में मंच के द्वारा और भी बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

निखिल चिरानिया ने बताया कि वर्तमान में दोनों शाखाएं सदस्यता विस्तार के तहत नए सदस्य को जोड़ने की मुहिम चला रही है. मंच ने संकल्प लिया है कि हर घर से एक महिला और एक पुरुष सदस्य को इसमें जोड़ा जाए.

वहीं मेले को सफल बनाने में युवा मंच के शम्भू सर्राफ, वरुण केजरीवाल, रंजीत उदयपुरिया, सुनील वर्मा, अमित चिरानिया, राकेश भरतिया, सुनील केडिया, बंटी चौधरी, दिनेश केडिया, जागृति से कंचन खेमका, रूपा पंसारी, कविता अग्रवाल, बीना सराफ, सीमा गाड़ोदिया, रेणु वर्मा, बुलबुल वर्मा, सोना शर्मा, पूजा रुंगटा, श्वेता बुबना, रीता रुंगटा आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*