खुशखबरी: 1 अप्रैल से विक्रमशिला सेतु पर नहीं लगेगा कोई टॉल टैक्स..

नवगछिया/भागलपुर: पुलिस जिला को मुख्य जिला भागलपुर से जोड़ने वाली विक्रमशिला महासेतु पर आने वाले 1 अप्रैल से टॉल टैक्स की वसूली नहीं की जाएगी. सरकार के आदेशानुसार पुल निर्माण निगम ने इसकी नोटिफिकेशन जारी कर दी है. आपको बता दूँ कि इस पुल पर टैक्स वसूली हेतु 4-5 बार बोली लगी थी. लेकिन कोई ना कोई कारणवश ये रद्द होता गया था.

वहीं पिछले सत्र में इस पुल पर टॉल टैक्स वसूली हेतु 13 करोड़ 14 लाख में टेंडर हुआ था.  इस बार वसूली के लिए ये प्रक्रिया 1 अप्रैल से ये टेंडर शुरू की गई थी. वहीं पूल निर्माण निगम के सूत्रों ने बताया कि नए आदेश के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

आपको बता दूं कि इस पुल से रोजाना हजारों वाहनों का आना जाना रहता है. पूर्व में पुल के दक्षिण दिशा तरफ यानि जीरो माइल भागलपुर के तरफ वाहनों से टॉल टैक्स लिया जाता था. फिर भागलपुर प्रशासन के द्वारा जाम की समस्या से निपटने के लिए एक टॉल टैक्स केंद्र को पुल की उत्तरी दिशा यानि नवगछिया के तरफ खोला गया.

हालांकि प्रशासन के द्वारा बनाये गए इस नियम से भी जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पाया है. वर्तमान में विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत का कार्य अभी भी चल रहा है.

देखें वीडियो: