ससुराल में शौचालय नहीं मिला तो दुल्हन ने उठाया ये कदम…

naugachia
शौचालय नहीं नई दुल्हन ससुराल छोड़कर मायके जाने लगी

नवगछिया/ढोलबज्जा: जहां स्वच्छ भारत अभियान एवं लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत क्षेत्र में शौचालय का निर्माण हो रहा है.परंतु कई लोग अभी भी शौचालय निर्माण में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. कई जनता इसकी महत्व को नहीं समझ रहे हैं. इसी नासमझी के कारण ढोलबज्जा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 01 में योगेंद्र मिस्त्री के घर एक हलचल पैदा हो गई. इस समस्या का कारण था कि उनके घर आयी नवविवाहिता वधु ससुराल में रहना नहीं चाह रही थी. वधु के ससुराल में नहीं रहने का कारण यह था कि उनके घर में शौचालय नहीं था. आपको बता दूं कि नवविवाहिता वधु की शादी दो दिन पहले ही योगेंद्र मिस्त्री के बेटे से हुई थी.

शादी बड़ी धूमधाम से की गई थी. परंतु वधु जब अपना मायका छोड़ ससुराल आयी तो देखा कि यहां घर में शौचालय नहीं है. जिस कारण वो यहां नहीं रहना चाही. जब इसकी जानकारी स्वच्छता कर्मी विकास कुमार रजक व वार्ड सदस्य संजय रजक को हुई तो समस्या के समाधान हेतु उनके घर पर गए.

naugachia

जहां उन्होंने वधु को भरोसा दिलाते हुए शौचालय निर्माण करने हेतु घरवालों को जागरूक किया. जिसके बाद घर वाले शौचालय बनाने हेतु माने. तत्पश्चात आज से ही शौचालय निर्माण हेतु निर्देश भी जारी किया गया.

आपको बता दूं कि सरकार के तरफ से शौचालय निर्माण हेतु 12 हजार की प्रोत्साहन राशि मिलती है.क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. फिर भी शौचालय निर्माण हेतु जनता शत प्रतिशत दिलचस्पी नहीं दिखा रही है.

सोनिया  गांधी के Dinner Party में सभी विपक्षी पार्टियों का होगा जमावड़ा… देखिए वीडियो में…